Breaking News

इंदौर मेडिकल कॉलेज की 31वी डीन होंगी, डॉ. ज्योति बिंदल

Posted on: 30 Sep 2018 22:19 by krishnpal rathore
इंदौर मेडिकल कॉलेज की 31वी डीन होंगी, डॉ. ज्योति बिंदल

डॉ. ज्योति बिंदल द्वारा डीन एम. जी. एम. मेडिकल कॉलेज इंदौर के डीन का पदभार आज दोपहर पूर्व ग्रहण किया गया। वे मेडिकल कॉलेज की 31वी डीन होंगी । डॉ. ज्योति बिंदल आज सुबह 11:30 बजे मेडिकल कॉलेज पहुँची । निवृतमान डीन डॉ. शरद थोरा द्वारा उनका पुष्पगुच्छ से स्वागत किया गया एवं पदभार ग्रहण करने की औपचारिकताओं को पूर्ण किया गया। डॉ ज्योति बिंदल इसके पूर्व शासकीय मेडिकल कॉलेज शिवपुरी की डीन रही हैं । साथ ही वे मानसिक आरोग्यशाला ग्वालियर के संचालक के रूप में भी कार्यरत रही हैं।

गजरा राजा चिकित्सा महाविद्यालय ग्वालियर के स्त्री रोग विभाग की विभागाध्यक्ष के रूप से भी लंबे समय तक कार्य का अनुभव रहा है। वे ग्वालियर की जानी मानी एवं सफल स्त्री रोग विशेषज्ञ के रूप में जानी जाती हैं। डॉ. ज्योति मृदुभाषी, सरल एवं सौम्य व्यक्तित्व की धनी हैं ।अपार प्रशासकीय अनुभव होने से वे एक सफल प्रशासक के रूप मे भी जानी जाती हैं । यह विशिष्ट संयोग है कि डॉ. ज्योति बिंदल के पिता और इंदौर के जानेमाने सर्जन डॉ
वी. के. अग्रवाल ने भी मई 1989 से अगस्त 1990 तक एम.जी. एम. मेडिकल कॉलेज के डीन के पद को सुशोभित किया हैं । बाद में डॉ. अग्रवाल प्रदेश के संचालक चिकित्सा शिक्षा भी रहे हैं।

डॉ. ज्योति बिंदल की डीन के रूप में प्राथमिकता में एम.जी.एम. को पुनः उसके स्वर्णिम काल में प्रतिस्थापित करना है।
एम.जी.एम. मेडिकल कॉलेज को देश के टॉप 20 मेडिकल कॉलेज में लाना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी. अस्पताल में आने वाले मरीजों के लिए बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराना एवं चिकित्सा छात्रों के लिए बेहतर व्यवस्थाओं को स्थापित करने हेतु कार्य करने की डॉ बिंदल की प्रतिबद्धता हैं ।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com