Breaking News

जानिए कैसे बनाये आलू प्याज की कचोरी

Posted on: 05 Sep 2017 09:12 by Ghamasan India
जानिए कैसे बनाये आलू प्याज की कचोरी

अगर आप नाश्ते में कुछ नया ट्राई करना चाहते है तो इसके लिए आज हम आपको आलू प्याज की कचौरी को बनाने का तरीका बताने जा रहे है.
सामग्री

1 कप- आटा,1 कप- मैदा,स्वादानुसार नमक ,जरूरतानुसार पानी, 1 टीस्पून- अजवाइन,1 टेबलस्पून- तेल

स्टफिंग -3 प्याज(बारीक कटे हुए),4 आलू (उबले हुए),1 टीस्पून- आमचूर पाउडर ,1 टेबलस्पून – हरा धनिया(कटा हुआ),आधा टीस्पून- पुदीना पाउडर, 1 कटी हुई- हरी मिर्च,2 टीस्पून- सौंफ,1 टीस्पून- लाल मिर्च,1 टीस्पून – गरम मसाला,1 कप- मूंग दाल,स्वादानुसार नमक,जरूरतानुसार-कुकिंग ऑयल

1-इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में आटा,मैदा,अजवाइन,तेल,नमक को डाल ले,अब इसमें पानी मिलाकर इस आटे को अच्छे से थोड़ा मुलायम गूंथ लें. इस बात का ध्यान रखें कि आटा बहुत ज़्यादा गीला ना हो. नहीं तो इसे बनाने में दिक्कत आ सकती है अब इसे थोड़ी देर के लिए किसी पतले कपडे से ढक कर रख दें.

2-अब एक पैन को लेकर गैस पर रख दे,जब ये गर्म हो जाये तो इसमें थोड़ा सा तेल डालकर इसमें भरावन की सामग्री को हल्का सा फ्राई कर ले.

3-अब एक दूसरी कड़ाही लेकर गैस पर रख दे और इसमें तेल डाल दे,तेल की मात्रा इतनी होनी चाहिए की कचौड़िया अच्छे से फ्राई हो सके.

4-अब आटे की लोई बनकर स्टफिंग को भरे और आटे का मुंह बंद कर दे. और कचोरी का आकार दें अब इसे गर्म तेल में डाल कर गोल्डन होने तक फ्राई करें.

5-आपकी कचोरी तैयार है अब आप इसे हरी और लाल चटनी के साथ सर्व करें.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com