30 हजार स्क्वेयर फीट वॉटर प्रूफ पांडाल में गूंजेगा ओम नम: शिवाय:

0
18

इंदौर: क्षेत्र क्रमांक 1 के लोकप्रिय कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने सावन माह में शिवभक्ति के लिए 24 दिनी श्री शिवशक्ति रुद्राभिषेक का दिव्य और अनुपम आयोजन किया है, जिसकी शुरुआत आज शनिवार भागीरथपुरा से होगी। तीन दिन तक यहां पर 30 हजार स्क्वेयर फीट पांडाल में ओम नम: शिवाय: मंत्र गूंजेगा। अनुष्ठान में प्रतिदिन 4 हजार श्रद्धालु भाग लेंगे और भोजन प्रसादी की व्यवस्था भी की गई है।

क्षेत्र की धर्मप्रेमी जनता के लिए विधायक श्री शुक्ला ने सावन मास में शिवभक्ति की 24 दिवसीय गंगा बहाई है, जिसकी शुरुआत श्रमिक बस्ती भागीरथपुरा से आज शनिवार को हो रही है। भागीरथपुरा एमआर-4 के पास 30 हजार स्क्वेयर फीट में इस अनुष्ठान का आयोजन किया जा रहा है। अनुष्ठान प्रात: 7.30 बजे से शुरू होगा।

वैदिक विधिविधान से आचार्य व विद्वान पंडित पूजन-अर्चन व अनुष्ठान करवाएंगे। अनुष्ठान पश्चात विशाल पांडाल में भोजन प्रसादी की व्यवस्था भी रखी गई है। भीगारथपुरा में 20 से 23 जुलाई तक यह अनुष्ठान होगा। इसके बाद 24 जुलाई से 1 अगस्त तक बाणेश्वर कुंड पर रुद्राभिषेक का आयोजन होगा। 2 से 12 अगस्त तक दलालबाग में रुद्राभिषेक होगा। अलग-अलग क्षेत्रों में यह दिव्य आयोजन करने का निर्णय इसलिए किया गया है कि पूरी विधानसभा क्षेत्र के लोग अनुष्ठान में शामिल हो सके। इस धार्मिक आयोजन के सुचारू संचालन के लिए श्रीमती अंजलि शुक्ला के नेतृत्व में महिला कार्यकर्ताओं की टीम भी तैनात रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here