21 साल की उम्र में इस लड़की ने किया ऐसा काम, रच दिया इतिहास | 21 Year Lexie Alford claims visited 196 Countries in World made History…

0
28

दुनियाभर में आए दिन कई रिकॉर्ड बनते रहते हैं. लोगों का जूनून कुछ नया करने की वजह से कई रेकॉर्ड्स दर्ज होते रहते है. ऐसे ही एक लड़की ने सिर्फ 21 साल की उम्र में ऐसा कारनामा कर दिखाया है, जिसे देख सब हैरान हो गए हैं और उस लड़की का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो सकता है.

दरअसल, लेक्सी अल्फोर्ड नामक युवा लड़की का दावा है कि उन्होंने दुनिया के सभी 196 देश घूम लिए हैं.वह अपनी यात्रा का रिकॉर्ड गिनीज बुक को दे चुकीं हैं.फिलहाल इस बात की पुष्टि की प्रक्रिया चल रही है. अगर लेक्सी इसमें सफल होती हैं तो वह दुनिया के सभी देश घूमने वाली दुनिया की पहली युवा महिला बन जाएंगी.

बता दें कि, यह रिकॉर्ड फ़िलहाल ब्रिटेन के जेम्स एस्किथ के नाम है. उन्होंने 24 साल की उम्र में ही दुनिया के सभी देश घूम लिए थे. लेकिन लेक्सी ने उनसे भी कम उम्र में यह कर दिखाया है. उन्होंने अपने इस रिकॉर्ड का श्रेय अपने परिवार को दिया है.

लेक्सी ने अपनी विश्व यात्रा का अंत एक विवादित जगह पर किया. उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया का विसैन्यीकृत क्षेत्र उनका आखिरी पड़ाव था, जिसे डीएमजेड के नाम से भी जाना जाता है, लेकिन यह क्षेत्र उनके रिकॉर्ड के लिए विवाद का कारण बन सकता है. चूंकि विश्व रिकॉर्ड के लिए हर एक देश का दौरा करने की जरूरत होती है, लेकिन कुछ लोग डीएमजेड को उत्तर कोरिया का आधिकारिक हिस्सा नहीं मानते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here