Breaking News

Social Media पर वायरल वीडियो में दावा, Airstrike में 200 आतंकी ढेर | 200 terrorist killed in Balakot Airstrike according to viral video

Posted on: 13 Mar 2019 17:51 by Surbhi Bhawsar
Social Media पर वायरल वीडियो में दावा, Airstrike में 200 आतंकी ढेर | 200 terrorist killed in Balakot Airstrike according to viral video

पुलवामा आतंकी हमले के जवाब में भारत द्वारा बालाकोट में की गई एयरस्ट्राइक के सबूतों पर कई तरह के सवाल उठ रहे है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसे बालाकोट एयरस्ट्राइक का बताया गया है। इस वायरल वीडियो में अमेरिकी कार्यकर्ता ने दावा किया है कि भारत द्वारा बालाकोट में की गई एयरस्ट्राइक में 200 से अधिक आतंकी मारे गए थे। अमेरिकी कार्यकर्ता का नाम सेंग हसन सेरिंग बताया जा रहा है।

must read: बालाकोट एयर स्ट्राइक, ढेर हुए थे 263 आतंकी ! | india Air force Jaish-e-Mohammad’s terrorist bases in Balakot, Pakistan

वीडियो में क्या कह रही है पाकिस्तानी आर्मी

मूल रूप से गिलगिट के रहने वाले सेंग हसन सेरिंग ने 2.20 मिनट का वीडियो जारी किया है। वीडियो में पाकिस्तानी सेना के जवान कुछ स्थानीय लोगों से मिल रहे हैं और उन्हें सांत्वना दे रहे हैं। इस दौरान वह कहते है कि कल हमारा करीब 200 बंदा ऊपर गया है ये समय पाकिस्तानी सरकार के साथ खड़ा होने का है। हमारे नसीब में शहादत नहीं लिखी है लेकिन जिनके नसीब में है हमें उनके साथ खड़ा होना चाहिए। वीडियो में आतंकियों के कई परिजन, बच्चे बिलखते हुए नज़र आ रहे हैं।

उर्दू मीडिया में हो रहा वायरल

समाचार एजेंसी एएनआई के दावे को माने तो उर्दू मीडिया में यह विडियो काफी वायरल हो रहा है। उर्दू मीडिया के अनुसार, एयरस्ट्राइक के बाद कई लाशों को बालाकोट से खैबर पख्तूनवा शिफ्ट किया गया था। उर्दू मीडिया में वायरल होने के बाद इस वीडियो पर कई तरह के सवाल उठ रहे है।

must read: बोले सुरक्षाबल, पुलवामा हमले के बाद मार गिराए 18 आतंकी| Bole security force, 18 terrorists killed after attack in Pulwama

नहीं कर सकते पुष्टि

हालांकि वीडियो शेयर करने वाले अमेरिकी कार्यकर्ता सेरिंग खुद भी कह रहे है कि इस वीडियो की पुष्टि नहीं कर सकते। वीडियो इ इस प्रकार की चीजें देखकर यह जरुर कह सकते है कि पाकिस्तान कुछ बड़ा छुपा रहा है। उन्होंने कहा कि भले ही पाकिस्तान कह रहा हो कि बालाकोट में सिर्फ पेड़ों को ही नुक्सान हुआ है लेकिन उसने पूरे इलाके को घेर रखा है और सुरक्षा भी कड़ी की गई है। साथ ही लोकल और अंतरराष्ट्रीय मीडियाको वहां घुसने नहीं दिया जा रहा है।

पुलवामा हमले में 40 जवान हुए शहीद

गौरतलब है कि 14 फरवरी को आतंकियों ने CRPF के काफिले की एक गाड़ी में RDX से भरी गाड़ी टकरा दी थी, जिससे बड़ा धमाका हो गया था। इस आतंकी हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस घटना से पूरा देश हिल गया था। देश में गम के साथ आक्रोश भी था और लोगों की जुबान पर पाकिस्तान से बदले की मांग भी थी।

must read: पुलवामा हमला: पाकिस्तान को सबूत नहीं देगा भारत, करेगा बेनकाब

एयरस्ट्राइक कर लिया बदला

पुलवामा आतंकी हमले के बाद 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने बॉर्डर पार कर पाकिस्तान के बालाकोट में बम बरसाए थे। इस एयरस्ट्राइक में वायुसेना ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को ध्वस्त कर दिया था। कहा जा रहा था कि इस एयरस्ट्राइक में करीब 300 आतंकी मारे गए है।

must read: पुलवामा हमला : भारत के इस कदम से डरा पाकिस्तान

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com