Breaking News

सिटी फारेस्ट के विकास पर दो करोड़ रूपये खर्च होंगे

Posted on: 30 Jun 2019 18:47 by Surbhi Bhawsar
सिटी फारेस्ट के विकास पर दो करोड़ रूपये खर्च होंगे

इंदौर: बिचौली इलाके में स्थित सिटी फारेस्ट पहाड़ी के विकास पर इंदौर नगर पालिक निगम दो करोड़ रूपये खर्च करेगा।

यह घोषणा इ.न.पा.नि. के सभापति और हरित इंदौर अभियान के समन्वयक अजय सिंह नरूका ने की। उन्होंने बताया कि इ.न.पा.नि. के इसी वित्तीय वर्ष के बजट में सिटी फारेस्ट के विकास के लिये दो करोड़ रूपयों का प्रावधान कर दिया गया है। नरूका ने हरित इंदौर अभियान और स्टेट प्रेस क्लब, म.प्र. द्वारा आयोजित हरियाली महोत्सव के उद्घाटन अवसर पर बताया कि इ.न.पा.नि. हरित इंदौर अभियान के अंतर्गत विशेष सेल के माध्यम से हजारों वृक्ष रोंपने जा रहा है और पूर्व से रोपित वृक्षों की देखरेख की योजना भी तैयार की गई है।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संसद सदस्य शंकर लालवानी ने कहा कि क्लीन इंदौर के बाद हमें ग्रीन इंदौर के लिये प्रणप्राण से जूटना होगा। उन्होंने कहा कि सफाई के मामले में इंदौरवासी लगातार तीन वर्ष चमत्कार कर सकते हैं तो वृक्षारोपण के मामले में भी हम अव्वल आ सकते है। सांसद लालवानी ने राजधानी नई दिल्ली में व्याप्त प्रदूषण पर गहरी चिंता जताई और कहा कि इंदौरवासी सौभाग्यशाली है कि उन्हें स्वच्छ हवा भी मिल रही है। उन्होंने स्टेट प्रेस क्लब को इस अभियान के लिये बधाईयां दी।

कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में जेलर के.के. कुलश्रेष्ठ, गीतकार एकलव्य चन्द्रकांत वत्स, सेनि संयुक्त संचालक स्वास्थ्य डॉ. शरद पंडित, रोटरी क्लब पीथमपुर के समन्वयक सलीम शेख, सचिव चित्रा राठौर, एस.बी.आई. रिटायर्ड ऑफिसर्स एसो. के कमलकांत जैन, डॉ. कमल हेतावल, फारेंसिक हेड जिला अस्पताल डॉ. भरत वाजपेयी, उप अधीक्षक जिला अस्पताल डॉ. एन.सी. जोशी, वरिष्ठ पत्रकार संजीव आचार्य और डीन ओरिएंटन यूनिवर्सिटी डॉ. आर.के. जैन उपस्थित थे।

प्रारंभ में स्टेट प्रेस क्लब अध्यक्ष प्रवीण कुमार खारीवाल ने दो माह तक चलने वाले वृक्षारोपण अभियान की जानकारी दी। अतिथियों का स्वागत कमल कस्तूरी, हेमंत शर्मा, विजय अडीचवाल, रवि चावला, अभिषेक बड़जात्या, सोनाली यादव, शीतल रॉय, सत्यजीत शिवणेकर, मीना राणा शाह, जयसिंह रघुवंशी, गुलशन जायसवाल, जेम्स पॉल, लक्ष्मीकांत पंडित, राकेश द्विवेदी, नीलेश जैन, आकाश चौकसे, जी.के. गोविंद ने किया। अंत में रूपेश व्यास ने आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर सिटी फारेस्ट पहाड़ी पर दो सौ से अधिक पीपल और नीम के बड़े पौधे रोंपे गये। कार्यक्रम में भाग लेने वालों को रिटर्न गिफ्ट के रूप में पौधे गिफ्ट किये गये।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com