Breaking News

आम नेताओं से अलग है इन सांसदों की पहचान, देश की रहेगी नजर | 17th Loksabha New Members of Parliament in Team Modi…

Posted on: 27 May 2019 16:54 by Surbhi Bhawsar
आम नेताओं से अलग है इन सांसदों की पहचान, देश की रहेगी नजर | 17th Loksabha New Members of Parliament in Team Modi…

नई दिल्ली: देश में 542 सीटों पर हुए आम चुनाव में जनता ने अपने सांसदों को चुन लिया है। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में कुछ दिग्गजों को हार का सामना करना पड़ा तो कई शानदार जीत दर्ज कर संसद पहुंचे है। इस नई लोकसभा में कई नए चेहरे भी पहुंचे है जिनकी पहचान नेताओं से अलग है। आज हम आपको उन्ही खास सांसदों के बारे में बताने जा रहे है , जिनपर पूरे देश की नजरे टिकी रहेंगी।

सनी देओल

बॉलीवुड स्टार सनी देओल ने चुनाव से ठीक पहले भाजपा का हाथ थामा और पार्टी ने उन्हें पंजाब की गुरुदासपुर लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी बना दिया। सनी देओल कांग्रेस के दमदार नेता सुनील जाखड़ को हराकर संसद पहुंचे है। उन्हें जहां गुरदासपुर के लोगों की समस्याओं को सुलझाना होगा वहीं संसद में बीजेपी सदस्य का रोल भी निभाना होगा। इस कारण अगले 5 साल पूरे देश की नजर उनपर होगी।

तेजस्वी सूर्या

तेजस्वी सूर्या बेंगलुरू दक्षिण सीट से जीतकर संसद पहुंचे है। 28 साल के तेजस्वी भाजपा के सबसे युवा सांसद है, जिनकी चर्चा भी चारो तरफ हो रही है। तेजस्वी फायरब्रांड वक्ता के रूप में जाने जाते हैं। वह पेशे से वकील है और हाईकोर्ट में प्रैक्टिस कर रहे हैं। वहीं साउथ में अपने पाँव पसारने की कोशिश कर रही भाजपा को उनसे काफी उम्मीदें है।

गौतम गंभीर

इस चुनाव में क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर ली भो कोई कम चर्चा नहीं हुई है। पूर्वी दिल्ली से आम आदमी पार्टी की अतिशी को हरा कर गंभीर लोकसभा में पहुंचे हैं। 2011 के वर्ल्ड कप में भारत को विश्व विजेता बनाने वाले गंभीर की सियासी पारी पर देश की नजरें टिकी है।

स्मृति ईरानी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उनके ही गढ़ अमेठी में हराकर लोकसभा पहुंची स्मृति ईरानी की जीत चुनाव की सबसे बड़ी जीत बताई जा रही है। अमेठी में राहुल गांधी का किला ढहने के बाद स्मृति ने कहा था कि ‘कौन कहता है आसमां में सुराख नहीं हो सकता’। स्मृति ईरानी पर अमेठी में बीजेपी को मजबूत करने के साथ-साथ आसपास के लोकसभा क्षेत्र में भी बीजेपी को मजबूत करने की जिम्मेदारी है। उनकी इस भूमिका पर अब पार्टी की नजर रहेगी।

मिमी चक्रवर्ती

बंगाल की जादवपुर सीट से टीएमसी के टिकट से चुनाव जीतकर लोकसभा में पहुंची मीमी चक्रवर्ती बंगाली फिल्मों की अभिनेत्री भी है। उन्हें सबसे खूबसूरत सांसद बताया जा रहा है। इस साल भी उनकी दो फिल्में रिलीज को तैयार हैं। मिमी चक्रवर्ती ने करीब तीन लाख वोटों के अंतर से चुनाव जीता है।

30 साल की ग्लैमरस अभिनेत्री मिमी चक्रवर्ती ने अपने अभिनय कॅरियर की शुरुआत साल 2008 में की थी। उन्हें टीवी धारावाहिक ‘गनेर ओपारे’ से सबसे ज्यादा ख्याति मिली थी। इससे पहले वह फेमिना मिस इंडिया का हिस्सा रह चुकी थीं। करीब दस सालों तक टीवी व बंगाली सिनेमा में कई दमदार भूमिकाएं निभा चुकी हैं।

राम्या हरिदास

राम्या हरिदास केरल की एकमात्र सांसद है जो जीतकर लोकसभा पहुंचीं है। 33 साल की राम्या माक्सवादी कांग्रेस के टिकट पर कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के गढ़ अलथुरा से चुनाव जीतने में कामयाब रहीं। एक मजदूर की बेटी राम्या हरिदास गांधी टैलेंट हंट की टॉपर थी। राम्या एक अच्छी सिंगर भी हैं। उन्होंने गाना गा कर चुनाव प्रचार किया। अब वह लोकसभा की सदस्य है और अब उनके अगले पांच साल के काम पर जनता की नजर रहेगी।

रवि किशन

भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार रवि किशन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर से जीतकर संसद पहुंचे है। रवि किशन भोजपुरी और हिन्दी फिल्मों के एक जाने-माने अभिनेता हैं। अब रवि किशन के सियासत के रोले पर सभी की नजरे रहेंगी।

हंसराज हंस

बीजेपी के टिकट पर उत्तर-पश्चिमी दिल्ली से चुनाव जीतने वाले सूफी गायक हंसराज हंस की सियासत पर सबकी नजर रहेगी। वह अकाली दल और कांग्रेस में भी रह चुके हैं। मोदी लहर में भी पंजाब में खुस खास कमाल नहीं दिखा पाई पार्टी अब हंसराज हंस के जरिए राज्य में दलित कार्ड खेल सकती है। हंसराज हंस जालंधर के गांव सफीपुर के रहने वाले हैं।

लॉकेट चटर्जी

मोदी की सुनामी में इस बार पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने 18 सीटों पर जीत का परचम लहराया है। हुगली लोकसभा सीट से बंगाली अभिनेत्री लॉकेट चटर्जी भी जीतकर संसद पहुंची हैं। बंगाली एक्ट्रेस लॉकेट चटर्जी ने भारत नाट्यम, कथकली और मणिपुरी में भी ट्रेनिंग ली हुई है। लॉकेट चटर्जी एक्ट्रेस के तौर पर काफी पॉपुलर हैं। बंगाल में टीएमसी के नेताओं के साथ बीजेपी की तल्खी क्या संसद में भी दिखेगी, इसपर देश की नजर रहेगी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com