17 साल में पहली बार बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को हराया..

0
32

नई दिल्ली : टेस्ट में 9वें नंबर की बांग्लादेश टीम ने चौथे स्थान की टीम ऑस्ट्रेलिया को 20 रनों से हराकर इतिहास रच दिया है। बांग्लादेश की टेस्ट क्रिकेट इतिहास में ऑस्ट्रेलिया पर यह पहली जीत है। टेस्ट क्रिकेट में बांग्लादेश से हारने वाला ऑस्ट्रेलिया चौथा देश बन गया।

इस मैच से पहले बांग्लादेश ने आज तक कभी ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट मैच में शिकस्त नहीं दी थी। ये जीत बांग्लादेश के लिए इसलिए भी खास है, क्योंकि टेस्ट दर्जा मिलने के 17 साल बाद पहली बार उनको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में जीत मिली है।इस मैच में बांग्लादेश का पलड़ा भारी था, तीसरे दिन 265 रनों के लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने स्टंप्स तक 109/2 का स्कोर बना लिया था और वो जीत से 156 रन दूर थे, लेकिन चौथे दिन की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के मुताबिक नहीं हुई।

चौथे दिन शानदार बल्लेबाजी कर रहे डेविड वॉर्नर (112) को शाकिब अल हसन ने अपना शिकार बनाया।  वॉर्नर ने शतक जरूर लगाया, लेकिन जब टीम जीत से सिर्फ 107 रन पीछे थी, तभी वे आउट हो गए।
वॉर्नर के आउट होने के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ भी 37 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया और ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 244 रन पर ढेर हो गई। बांग्लादेश की ओर से शाकिब अल हसन ने दूसरी पारी में भी 5 विकेट लिए। इस पूरे मैच में शाकिब का प्रदर्शन शानदार रहा और उन्होंने मैच में 10 विकेट लेने के अलावा 89 रन भी बनाए हैं। शाकिब को उनके शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Save

Save

Save

Save

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here