मोदी 2.0 के पहले 100 दिन में होंगे अहम 167 काम !

0
34
narendra modi

नई दिल्ली। मोदी सरकार दूसरे कार्यकाल में भी गंभीरता से काम कर रही है। जीत का जश्न अब थम चुका है। अब सिर्फ काम और काम का ही आदेश हुआ है । 15 अक्टूबर को मोदी सरकार के 100 दिन पूरे हो जाएंगे । तय किया गया है , कि अहम 167 काम इन 100 दिनों में पूरे कर लिए जाएं । कुछ काम शुरू हो चुके हैं, कुछ की शुरुआत होना है। कैबिनेट सचिव प्रदीप सिन्हा सभी सचिवों को कामों की लिस्ट भेजी है । हर विभाग से जुड़े अधिकारी इन कामों की रिपोर्ट कैबिनेट सचिव तक पहुंचाएंगे।

100 दिन में पूरे होंगे यह प्रोजेक्ट

कहा जा रहा है कि चयनित प्रमुख योजनाओं में ज्यादातर प्रशासनिक सुधारों से जुड़ी हुई है। सरकार का जोर केंद्रीकृत सार्वजनिक शिकायत निवारण और निगरानी व्यवस्था को दुरुस्त करने पर है। 3 लाख से ज्यादा खाली पड़े शिक्षण संस्थानों के पदों पर भर्ती की जाएगी। नेशनल ई सर्विसेज डिलीवरी जैसे अहम प्रोजेक्ट भी इन 167 कामों की लिस्ट में डाले गए हैं।

संस्कृति मंत्रालय को नेहरू स्मारक और पुस्तकालय के साथ-साथ नियमों का ढांचा तैयार करने को भी कहा गया है। इस तैयारी का खुलासा अब हुआ है, लेकिन सरकार ने रिजल्ट आते ही अपने कुछ मंत्रियों और अफसरों को काम पर लगा दिया था। मोदी सरकार को पूरा यकीन था कि वह लगातार दूसरी बार सत्ता में वापसी करेंगे। अब कहा जा रहा है कि मोदी सरकार का यह कार्यकाल पिछली बार से भी अच्छा रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here