‘हिटमैन’ चौथे मुकाबले में ऐसा कर बने 14वें भारतीय क्रिकेटर

0
24
Rohit-sharma

हैमिल्टन में गुरूवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए चौथे वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने इंडिया को 8 विकेट से हाराकर सीरीज का अंतर 1-3 कर दिया है। टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया और टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 92 रन बनाकर आउट हो गई। इसके जवाबी स्कोर का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड ने 14.4 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

इस मुकाबले में भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज ​हिटमैन रोहित शर्मा इस मुकाबले को यादगार नहीं बना सके। लेकिन इस मुकाबले उतरते ही रोहित ने अपने करियर का 200वां अंतरराष्ट्रीय वनडे पूरा कर लिया है। याद हो की इस मुकाबले में रोहित शर्मा टीम की कप्तानी कर रहे थे, क्योंकि विराट कोहली को दो वनडे और तीन टी 20 में आराम दिया गया है।

मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि लंबे समय बाद भारत ने बल्ले से इतना खराब प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि बल्लबाजों का प्रदर्शन इतना खराब रहेगा हमें इसका अंदाज नहीं था। रोहित 200वां वनडे मैच खेलने वाले भारत के 14वें तो वहीं दुनिया के 80वें क्रिकेटर बने। रोहित के नाम वनडे में तीन दोहरे शतक जमाने का रिकॉर्ड दर्ज है, वहीं उन्होंने 2014 में श्रीलंका के खिलाफ 264 रन बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है जिसे अभी तक कोई नहीं तोड़ पाया है।

गौरतलब है कि रोहित ने 200 वन-डे की 194 पारियों में 7806 रन बनाए हैं। इस दौरान उनकी औसत 47.89 की रही जबकि स्ट्राइक रेट 88.46 का रहा। रोहित ने अब तक 22 वन-डे शतक जमाए हैं, जिनमें तीन दोहरे शतक शामिल हैं। उन्होंने 39 अर्धशतक भी जमाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here