Breaking News

लापता AN-32 का मलबा मिलने के बाद 13 लोगों की तलाश जारी, एयरड्रॉप किए गए जवान

Posted on: 12 Jun 2019 14:06 by Mohit Devkar
लापता AN-32 का मलबा मिलने के बाद 13 लोगों की तलाश जारी, एयरड्रॉप किए गए जवान

भारतीय वायु सेना का AN-32 विमान पिछले आठ दिनों से लापता था. जिसके बाद हाल ही में उसके कुछ टुकड़े मिले हैं. विमान का मलबा अरुणाचल प्रदेश के लीपो में पाया गया है. जोकि वह एक जंगलों वाला इलाका है. जंगल में मिले विमान के मलबे की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमे मलबा बिखरा हुआ नज़र आ रहा है और आस पास के पेड़ भी जले हुए दिख रहे हैं. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि विमान के क्रेश होने के बाद पेड़ों में आग लग गई होगी. बता दें कि, जहां विमान क्रेश हुआ है वहां से चीनी सीमा काफी नजदीक है.

भारतीय वायु सेना के प्रावक्ता विंग कमांडर रत्नाकर सिंह का कहना है कि, क्रैश साईट का पता लगाने के बाद भारतीय वायु सेना, थल सेना और सामान्य पर्वतारोहियों की एक टीम को क्रैश हुई जगह पर एयरलिफ्ट किया गया है. यह टीम 13 लोगों की तलाश करेगी. विमान का मलबा जिस स्थान पर मिला है वह अरुणाचल प्रदेश में एएन-32 के उड़ान मार्ग से करीब 15-20 किलोमीटर उत्तर की ओर है.

दो दिन से मौसम की खराबी होने के कारण हवाई तलाश अभियान में काफी परेशनी आ रही थी. लेकिन सोमवार को फिर से इसे शुरू कर दिया गया था. इससे पहले शनिवार को वायुसेना ने विमान का सुराग देने वाले को 5 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी.

विमान का मलबा मिलने के बाद रत्नाकर सिंह ने बताया कि, मलबा टाटो के उत्तर पूर्व में करीब 12 हजार फीट की ऊंचाई पर मिला है. विमान की तलाश के दौरान भारतीय वायु सेना के एनआई-17 हेलिकॉप्टर को लगाया गया था. सिंह के अनुसार अब विमान में सवार लोगों के बारे में पता लगाया जा रहा है.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com