यूपी में आंधी के बाद बारिश व ओले गिरने से 12 लोगों की मौत, जनजीवन प्रभावित

0
7

धूल भरी आंधी और उसके बाद होने वाली बारिश ने उत्तर प्रदेश के जनजीवन को अस्तव्यस्त कर दिया है. इसके साथ-साथ कई स्थानों पर ओले गिरे, पेड़ उखड़ गए, विद्युत खंभे गिरे और मकान ढहने जैसी ख़बर भी आई. इसकी वजह से रेल और सड़क यातायात काफी जगह बाधित हुआ है. वहीं ग्वालियर-बरेली हाईवे पर पेड़ गिरने से आवागमन ठप हो गया. मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार आंधी पानी से जुड़ी घटनाओं में कम से कम 12 लोगों की मौत की खबर सामने आई है, जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए हैं. इससे फसलों को भी नुकसान पहुंचा है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने आपदा पीड़ितों को तुरंत राहत पहुंचाने के आदेश दिए हैं.

via

आंधी का असर सबसे ज़्यादा पश्चिमी उत्तर प्रदेश से होते हुए बुधवार देर शाम लखनऊ और आसपास के जिलों तक पहुंच गया है. धूल भरी आंधी के चलते से मौसम का मिजाज बदल गया है. कानपुर में आंधी-पानी के साथ कई जगह ओले गिरे. काफी संख्या में पेड़ और विद्युत पोल गीर गए जिन्होंने जन जीवन को काफी हद तक प्रभावित किया.

via

मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार इटावा के थाना वैदपुरा क्षेत्र के ग्राम विचपुरी खेड़ा में विद्युत पोल गिरने से अकील नाम के युवक की दबकर मौत हो गई. इसके अलावा जिले में दो अन्य लोगों की भी मौत हो गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here