Breaking News

यूपी में आंधी के बाद बारिश व ओले गिरने से 12 लोगों की मौत, जनजीवन प्रभावित

Posted on: 09 May 2018 19:00 by Lokandra sharma
यूपी में आंधी के बाद बारिश व ओले गिरने से 12 लोगों की मौत, जनजीवन प्रभावित

धूल भरी आंधी और उसके बाद होने वाली बारिश ने उत्तर प्रदेश के जनजीवन को अस्तव्यस्त कर दिया है. इसके साथ-साथ कई स्थानों पर ओले गिरे, पेड़ उखड़ गए, विद्युत खंभे गिरे और मकान ढहने जैसी ख़बर भी आई. इसकी वजह से रेल और सड़क यातायात काफी जगह बाधित हुआ है. वहीं ग्वालियर-बरेली हाईवे पर पेड़ गिरने से आवागमन ठप हो गया. मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार आंधी पानी से जुड़ी घटनाओं में कम से कम 12 लोगों की मौत की खबर सामने आई है, जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए हैं. इससे फसलों को भी नुकसान पहुंचा है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने आपदा पीड़ितों को तुरंत राहत पहुंचाने के आदेश दिए हैं.

आंधी का असर सबसे ज़्यादा पश्चिमी उत्तर प्रदेश से होते हुए बुधवार देर शाम लखनऊ और आसपास के जिलों तक पहुंच गया है. धूल भरी आंधी के चलते से मौसम का मिजाज बदल गया है. कानपुर में आंधी-पानी के साथ कई जगह ओले गिरे. काफी संख्या में पेड़ और विद्युत पोल गीर गए जिन्होंने जन जीवन को काफी हद तक प्रभावित किया.

मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार इटावा के थाना वैदपुरा क्षेत्र के ग्राम विचपुरी खेड़ा में विद्युत पोल गिरने से अकील नाम के युवक की दबकर मौत हो गई. इसके अलावा जिले में दो अन्य लोगों की भी मौत हो गई.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com