Breaking News

Posted on: 21 Jun 2018 09:53 by Ghamasan India

नई दिल्ली : अभी तक आपने दुनिया में कई तरह की ऐसी अनोखी मछलियां देखी होगी, जिसके बारे में आप जानते भी होंगे। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी मछली के बारे में बताने जा रहे है, जिसके बारे में आपको जानकार हैरानी होगी और आपने इस मछली के बारे में शायद ही पहले कभी सुना होगा या देखा होगा।

दरअसल, झारखंड के पतरातू डैम से सामने आया है जहां बुधवार को एक अनोखी मछली पकड़ी गई। इंसानों जैसे दांत वाली इस मछली के मिलने के बाद ग्रामीण भयभीत हैं। सूबे में इस तरह की यह पहली मछली है जिसके जबड़े भी इंसान की तरह हैं। जानकारों के मुताबिक इससे डरने की जरूरत नहीं है क्यों कि यह पिराना मछली की तरह मांसाहारी नहीं है। इसे पाकू के नाम से जाना जाता है।

पलानी गांव के एक व्यक्ति के कांटे में यह मछली फंसी। इसे पकड़ने के काफी देर तक मछली को देखने वालों का हुजूम लग गया। कई लोग इसे देखकर घबरा गए। करीब डेढ़ किलोग्राम वजन की इस मछली को पकड़ने वाले व्यक्ति ने डेढ़ सौ रुपए किलो की दर से बेच दिया। डैम के नाविकों के अनुसार, इस तरह की मछली पहले कभी नहीं देखी गई है।

जिला मत्स्य पदाधिकारी दीपक प्रसाद सिंह ने बताया कि यह रूपचंदा मछली हो सकती है। डैम में मछली का बीज डाले जाने के दौरान यह पहुंची होगी। डैम में कुछ दिन पहले पंगास मछली का बीज डाला गया था। यह मछली उसी बीज के साथ आ गई होगी। हालांकि उन्होंने इसके बारे में पक्के तौर पर कोई जानकारी नहीं दी।

झारखंड के पतरातू डैम से बुधवार को एक अनोखी मछली पकड़ी गई। इंसानों जैसे दांत वाली इस मछली के मिलने के बाद ग्रामीण भयभीत हैं। सूबे में इस तरह की यह पहली मछली है जिसके जबड़े भी इंसान की तरह हैं। जानकारों के मुताबिक इससे डरने की जरूरत नहीं है क्यों कि यह पिराना मछली की तरह मांसाहारी नहीं है। इसे पाकू के नाम से जाना जाता है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com