विशेष अभियान चलाकर एक माह में 1100 स्कूल, आंगनवाड़ी ऊर्जीकृत

Share on:

इंदौर (Indore News) : मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के बड़वानी के अधिकारियों, कर्मचारियों ने विशेष अभियान चलाकर जनवरी माह में 1100 स्कूलों, आंगनवाड़ियों में बिजली पहुंचाने का चुनौतीपूर्ण कार्य किया है। इस कार्य की ऊर्जामंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, मप्रपक्षेविविकं के प्रबंध निदेशक श्री अमित तोमर, बड़वानी के कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा ने प्रशंसा की है।

Must Read : Karnataka: बढ़ रहा हिजाब-भगवा विवाद, प्रदेश में 3 दिन के लिए स्‍कूल-कॉलेज बंद

मप्रपक्षेविविकं के बड़वानी अधीक्षण यंत्री श्री संतोष पाटिल ने बताया कि जनवरी में आंगनवाड़ी, स्कूलों में कनेक्शन जारी करने के लिए अभियान चलाया गया, प्रत्येक विकासखंड की सूची बनाकर दैनिक लक्ष्य तयकर विधिवत कनेक्शन जारी किए गए। कनेक्शन जारी करते समय आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सुपरपवाइजर एवं स्कूल के प्रधानाध्यापकों की मौजूदगी सुनिश्चित कराई गई, ताकि परिसरों में सुरक्षा और सुविधा पूर्ण कार्य पूर्ण हो सके।

Must Read : Karnataka: हिजाब-भगवा का मामला पहुंचा पाकिस्तान, सोशल मीडिया पर मचा बवाल

श्री पाटिल ने बताया कि 675 आंगनवाड़ियों एवं 425 स्कूलों में बिजली पहुंचाने के इस ऐतिहासिक कार्य में कंपनी कर्मचारियों, अधिकारियों ने समर्पित भाव से कार्य किया, प्रशासन, महिला एवं बाल विकास और स्कूल शिक्षा, जनजातीय कल्याण विभाग का भी भरपूर सहयोग मिला। एक माह में इतनी बड़ी संख्या में शासकीय परिसरों में स्थाई बिजली सेवा प्रारंभ करने का यह अपनी तरह का विशेष व सर्वप्रथम अभियान रहा है।