बिहार में चमकी बुखार से अब तक 108 बच्चों की मौत, 16 गंभीर, डीएम बोले सीएम इलाज से संतुष्ट

0
60

बिहार में चमकी बुखार से हुई मौतों के बाद मंगलवार को राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुज्जफरपुर पंहुचे। यहां के जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष के अनुसार मंगलवार दोपहर 1 बजे तक 108 बच्चों की मौत हो गई है। वहीं 16 बच्चों की हालत फिलहाल गंभीर बताई जा रही है। लेकिन सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि सीएम नीतीश बच्चों के इलाज से संतुष्ट हैं।

जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष के अनुसार आज चार बच्चों की मौत हो चुकी है। सीएम ने पांच पीआईसीयू का दौरा किया साथ ही उन्होने बच्चों की मौत पर दुःख जताया है। वहीं अभी तक राज्य सराकार की ओर से करीब 54 परिवारों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा दिया गया है।

डीएम का कहना है कि बीमारी के पीछे की वजह हम जानते हैं हम इसकी रोकथाम पर कार्य कर रहे हैं। डीएम ने उन आरोपों को भी खारिज किया है जिसमें कहा जा रहा है कि जिला प्रशासन ने जागरूकता अभियान नहीं चलाया है।

बता दे कि मुज्जफरपुर में अब तक एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से लगभग 108 बच्चों की मौत हो गई है। जिला के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि नीतीश कुमार ने उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के साथ सरकारी श्री कृष्णा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एसकेएमसीएच) का दौरा किया किया है। जहां पर उन्होने इलाज करा रहे बच्चों और उनके परिजनों से मुलाकात की है।

बताया जा रहा है कि सीएम द्वारा स्थिति का जायजा लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की जाएगी। खबरों के अनुसार कुल 108 मृतक बच्चों में से एसकेएमसीएच में 88 और निजी केजरीवाल अस्पताल में 19 बच्चों की मौत हुई है। वहीं दोनो अस्पतालों में गंभीर रूप से बीमार लगभग करीब 100 बच्चों का इलाज किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here