Breaking News

नहीं रहीं दुनिया की सबसे उम्रदराज यू-ट्यूबर ‘मस्तनम्मा’, 107 साल की उम्र में निधन

Posted on: 05 Dec 2018 18:19 by Ravi Alawa
नहीं रहीं दुनिया की सबसे उम्रदराज यू-ट्यूबर ‘मस्तनम्मा’, 107 साल की उम्र में निधन

दुनिया की सबसे उम्रदराज यू-ट्यूबर मस्तनम्मा का 107 साल की उम्र में निधन हो गया है. मस्तनम्मा आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के छोटे से गांव के रहने वाली थी. मस्तनम्मा अपने कूकिंग स्टाइल की वजह से ना सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया में मशहूर थी.

Via

यूट्यूब पर इनका ‘कंट्री फूड्स’ नाम से चैनल भी है. मस्तनम्मा के कंट्री फूड्स चैनल पर 12 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर है. मस्तनम्मा हर तरह का खाना बना सकती थी. उनके हाथ का खाना एक बार जो खा लेता था वो कभी नहीं भूलता था.

Via

मस्तनम्मा जब भी कुछ बनाती थी तो वह खेत के बीचों-बीच में बनाती थी क्योंकि यही उनका किचन था, मस्तनम्मा लकड़ी के चूल्हे पर ही खाना बनाती थीं और इसके लिए वो सिर्फ सूखी पत्तियों और लकड़ियों का ही इस्तेमाल करती थीं. मस्तनम्मा के हाथों में ऐसा जादू था कि वो चिकन बर्गर और केएफसी चिकन भी ट्रेडिशनल स्टाइल में बहुत ही टेस्टी बना लेती थी.

Via

मस्तनम्मा के सबसे लोकप्रिय वीडियो में ‘वाटरमेलन चिकन’ शामिल है, उनके इस वीडियो को यूट्यूब पर एक करोड़ से अधिक बार देखा जा चुका है. पूरी दुनियाभर में यूट्यूब पर मस्तनम्मा के चाहने वाले बड़ी संख्या में हैं, भारत के साथ ही अमेरिका, पाकिस्तान, यूके और मलेशिया के लोग मस्तनम्मा के फॉलोअर्स में शामिल हैं.

Via

मस्तनम्मा ने पहली बार अपने यूट्यूब चैनल के लिए ‘बैंगन की स्वादिष्ट कढ़ी’ बनाई थी. जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था, इसके बाद ये सिलसिला चलता गया और मस्तनम्मा लोकप्रिय होती गई.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com