‘श्रीनगर में 10 हजार लोगों ने किया प्रदर्शन’, गृह मंत्रालय ने दिया ये जवाब

0
125

नई दिल्ली। गृह मंत्रालय ने विदेशी मीडिया में चल रही उन खबरों को खारिज कर दिया है जिसमें कहा जा रहा है कि जम्मू-कष्मीर में धारा 370 हटाए जाने के खिलाफ श्रीनगर में बड़ा प्रदर्षन किया गया है। खारिज की गई खबरों में बताया जा रहा था कि प्रदर्षन में 10 हजार लोग शामिल हुए थे। जिसके बाद गुह मंत्रालय ने एक बयान जारी कर इन खबरों को निराधार बताया है। गुह मंत्रालय के अनुसार कुछ छुट-पुट प्रदर्षन किए गए हैं, हांलाकि इसमें 20 ज्यादा लोग शामिल नहीं थे।

गृह मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा, ‘कुछ ऐसे मीडिया रिपोर्ट्स हैं जिनमें दावा किया गया है कि श्रीनगर में एक विरोध प्रदर्शन में 10 हजार लोग शामिल हुए हैं, ये पूरी तरह से मनगढ़ंत और झूठ है, श्रीनगर और बारामूला में कुछ प्रदर्शन हुआ है लेकिन इनमें से किसी भी प्रदर्शन में 20 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हैं।’

दरअसल, पहले अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने एक रिपोर्ट में कहा था कि शुक्रवार को हुए प्रदर्शन में 10 हजार लोग शामिल थे। राॅयटर्स ने ये खबर एक पुलिस अधिकारी और दो चश्मदीदों के हवाले से दी थी।

रिपोर्ट में बताया गया था कि श्रीनगर के सौरा इलाके में लोगों ने धारा 144 का उल्लंखन कर विरोध जताया था। राॅयटर्स का दावा था कि इस भीड़ को आइवा ब्रिज के पास पीछे धकेले दिया गया था। इसके अलावा पुलिस द्वारा इन लोगों पर आंसू गैस का इस्तेमाल भी किया गया था। इस खबर में प्रदर्शन को अब तक का सबसे बड़ा प्रदर्षन था।

गौरतलब है कि प्रशासन ने शुक्रवार को जुमे की नमाज और बकरीद की खरीदी के लिए श्रीनगर में कुछ ढील दी थी। लेकिन कुछ लोग इसका फायदा उठाकर कहीं-कहीं जमा हो गए थे। हांलाकि प्रशासन ने इन्हे खदेड़ दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here