सिक्किम में सरकार बनाने की तैयारी में भाजपा, एसडीएफ के 10 विधायकों ने छोड़ा साथ

बीजेपी महासचिव राम माधव की अगुवाई में सभी विधायकों ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान बीजेपी की कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे।

0
45
sikkim

सिक्किम: भाजपा अब सिक्किम में अपनी सरकार बनाने की तैयारी कर रही है। सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट के 13 में से 10 विधायक भाजपा में शामिल हो गए है। बीजेपी महासचिव राम माधव की अगुवाई में सभी विधायकों ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान बीजेपी की कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे।

बता दे कि सिक्किम विधानसभा में पवन कुमार चामलिंग की पार्टी एसडीएफ के 15 विधायक जीते थे। फिलहाल राज्य में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) की सरकार है और प्रेम सिंह तमांग राज्य के मुख्यमंत्री हैं। इसी बीच 10 विधायकों ने सरकार को झटका दे दिया है।

इससे पहले जिस समय कर्नाटक की कांग्रेस और जेडीएस के गठ बंधन की सरकार खतरे में थी, उस समय गोवा कांग्रेस के 10 विधायकों ने भाजपा का दामन थाम लिया था। गोवा में पहले कांग्रेस के पास संख्याबल भारतीय जनता पार्टी से ज्यादा था।

गौरतलब है कि इन दिनों भाजपा पूरे देश में सदस्यता अभियान चला रही है। इस अभियान के तहत कई बड़े नेता और हस्तियों का भाजपा में शामिल होने का दौर जारी है। इसी क्रम में सोमवार को हरियाणा विधानसभा चुनावों के ठीक पहले दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) का दामन छोड़कर महावीर फोगाट और उनकी रेसलर बेटी बबीता फोगाट सोमवार को भाजपा में शामिल हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here