हाथरस मामला: आरोपियों के समर्थन में सवर्ण समाज की पंचायत, CBI जांच की मांग

Share on:

हाथरस। शुक्रवार को हाथरस गैंगरेप की शिकार युवती की मेडिकल रिपोर्ट आयी, जिसके बाद आरोपी परिवार को न्याय दिलाने के लिए सवर्ण समाज के लोग धरने पर बैठ गए। सवर्ण समाज की मांग है कि, आरोपी परिवार को न्याय मिले। लोगों का कहना है कि पूरे मामले पर एसआईटी जांच सही तरीके से हो। साथ ही सीबीआई जांच की मांग की गई है।

जहां एक ओर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग चल रही है, वही दूसरी ओर आरोपी परिवार को न्याय दिलाने की मांग के साथ हाथरस में सवर्ण जाति के लोग प्रदर्शन पर हैं। वहां मौजूदा लोगों का कहना है कि, एसआईटी जांच निष्पक्ष रूप से हो। यदि हमारे बच्चे दोषी हैं तो उन्हें सजा जरूर दी जाए।

साथ ही धरने पर बैठे लोगों का यह भी कहना है कि, मामले में कोई निर्दोष न फंसे और दोषी बचने ना पाए। हाथरस में पीड़िता के गांव बुलगड़ी से करीब 5 किलोमीटर दूर गांव बघना में सवर्ण समाज के लोगों की आज पंचायत बैठी जिसमें सवर्ण समाज के लोग आरोपियों के समर्थन में हैं। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि, इस मामले को कुछ राजनीतिक पार्टियां अपने स्वार्थ के लिए तूल दे रही हैं। सच्चाई उजागर होनी चाहिए।

वही, पंचायत में कहा गया कि, पीड़िता की मां और भाई से पूछताछ की जाए तो सच सामने आएगा। जैसा उन्होंने आरोप लगाया है बच्चों पर, वह पानी पिला रहे थे और उल्टा ही उन पर आरोप लगा रहे हैं। पंचायत में कहा गया कि, पुलिस मामले में जांच सही नहीं कर रही है। इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए।

बता दे कि, हाथरस क्षेत्र के ग्राम बघना में महासभा की बैठक खत्म होने के बाद क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष ने कहा कि, अगर बच्चे दोषी हैं तो फांसी दी जाए। अगर निर्दोष हैं तो उन्हें बरी किया जाए।