बेंगलुरु: गैस पावर प्लांट में हुआ विस्फोट, 15 लोग घायल

Share on:

बेंगलुरु। शुक्रवार को राज्य सरकार द्वारा संचालित कर्नाटक पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड के 370 मेगावाट के गैस संयंत्र में एक बड़ा विस्फोट हुआ। विस्फोट में 15 लोगों के खबर आ रही है। जिनमें से दो गंभीर रूप से घायल हैं। वही, एक अधिकारी ने यह जानकारी दी कि, जिला अग्निशमन अधिकारी, किशोर ने कहा कि उन्हें तड़के 3.30 बजे प्लांट (संयंत्र) से फोन आया और दमकलकर्मी फौरन घटनास्थल के लिए रवाना हो गए।

अधिकारी ने बताया कि, “चार फायर टेंडर, दो वाटर पंप और दो फोम टेंडर को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। रेल व्हील फैक्ट्री ने तुरंत अपनी तरफ से एक फोम टेंडर भेजा, लेकिन हमने इसका इस्तेमाल नहीं किया।” उन्होंने कहा कि, विभाग ने आग बुझाने के लिए फोम टेंडर का इस्तेमाल किया। हालांकि यह एक मीडियम रेंज की आग की घटना थी, लेकिन इसे समय पर नियंत्रित नहीं किया गया होता तो काफी बड़ा नुकसान भी हो सकता था।

अधिकारी ने कहा कि, “प्रथम दृष्ट्या आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है जिसके परिणामस्वरूप मामूली विस्फोट हुआ था जहां तेल जमा हुआ था।” साथ ही, स्थानीय रहवासियों ने बताया कि, “उन्होंने एक जोरदार धमाके जैसी आवाज सुनी और फिर दमकलकर्मियों और कई एंबुलेंस को अपने फ्लैट के सामने लाइन में खड़ा देखा, जिससे दहशत पैदा हो गई।”