कांग्रेस की फ़ौज में शामिल हुई फौजिया, मशहूर शायर की बेटी ने थामा ‘हाथ’

Share on:

पटना। शुक्रवार को मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटी फौजिया राणा कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गई। बता दे कि, फौजिया राणा ने आज कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली। वही, उन्होंने चुनाव के संबंध में कहा कि, अगर पार्टी उन्हें निर्देश देगी तो वो चुनाव मैदान में उतरेंगी। फौजिया ने कहा कि, “बिहार में राजनीति पुरुष प्रधान रही है। मैं चाहती थी कि मैं उस पार्टी में शामिल होऊं जहां महिलाओं का सम्मान हो, इस लिहाज से कांग्रेस मेरे लिए सही प्लेटफॉर्म है।

उन्होंने आगे कहा कि, “बिहार में महागठबंधन ही अच्छा शासन दे सकती है। अगर पार्टी आलाकमान मुझे चुनाव लड़ने के लिए कहेगा तो मैं जरूर चुनाव लडूंगी।”

बता दे कि, इससे पहले फौजिया राणा CAA के विरोध प्रदर्शन के दौरान चर्चा में आयी थी। वो शाहीन बाग भी पहुंची थीं। साथ ही लखनऊ में प्रदर्शन में भी शामिल हुई थी। जिस दौरान उन्होंने कहा था कि, “हमने लखनऊ में धरना दिया, आवाज उठाने पर उत्तर प्रदेश सरकार ने हम पर एफआईआर की और 4-4 धाराएं लगाईं।”

वही बात करे, बिहार में चुनाव की तो। बिहार में तीन चरण में विधानसभा के चुनाव आयोजित होंगे। जिसमे से पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होगा, और दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर, तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा। वही, बिहार चुनाव के परिणाम 10 नवंबर को घोषित किये जायेंगे।