इंदौर में ‘मानसिक स्वास्थ्य का महत्त्व’ वेबनार का हुआ आयोजन

Share on:

इंदौर मानसिक स्वास्थ्य संगठन’, और ‘इंदौर मेंटल हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन’, के तत्वाधान में ‘मानसिक स्वास्थ्य का महत्व’ विषय पर एक वेबनार का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सांसद श्री शंकर लालवानी ने बताया कि आज स्वास्थ्य के साथ मानसिक स्वास्थ्य में भी हमें नंबर एक पर रहना है ।

इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता प्रोफेसर डॉक्टर रामगुलाम राजदान ने बताया कि लाकडॉउन के दौरान डिप्रेशन और तनाव ने आम आदमी को भी अपने घेरे में ले लिया है। दुसरे मुख्य वक्ता सपना खत्री ने कहा कि डिप्रेशन और टेंशन जैसी बीमारियों को योग के माध्यम से सही किया जा सकता है तथा प्राणायाम करते हुए ध्यान और अध्यात्म से भी जुडा जा सकता है । तीसरे मुख्य वक्ता डॉ एके जैन ने शरीर के संपूर्ण विकास को नेचुरोपैथी से साधने की बात बताई।

इस कार्यक्रम के सूत्रधार थे संस्था आई एम एच ओ के प्रोफेसर धीरज हसीजा और कोऑर्डिनेटर थे विशाल गिडवानी । कार्यक्रम की शुरुआत में मुख्य अतिथि और मुख्य वक्ताओं का स्वागत डॉक्टर सचिन शर्मा ने किया।

कार्यक्रम के अंत में सांसद शंकर लालवानी ने इस प्रकार के अन्य आयोजनों के साथ समाज में मानसिक संबल बढ़ाने पर जोर दिया कार्यक्रम का आभार श्री मनीष देवनानी ने किया।