इंदौर में कोरोना विस्फोट, होली के बाद 700 पार पहुंचा संक्रमितों का आकड़ा

Share on:

इंदौर में शनिवार के दिन कोरोना संक्रमितों का एक नया रिकॉर्ड बन गया है। दरअसल, शनिवार के दिन कोरोना संक्रमितों का आकड़ा 737 पहुंच गया है। वहीं दो लोगों की मौत भी शनिवार के दिन हुई है। इसके पहले ही कोरोना संक्रमितों का आकड़ा 700 पार हो गया था।

बता दे, पिछले 10 दिन में 6479 संक्रमित मिल चुके हैं। शहर में 4727 सैंपलों की जांच शुक्रवार को की गई जिसमें 737 नए संक्रमित पाए गए है। इसके अलावा संक्रमण दर 15.5 प्रतिशत रही। मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, अब तक 9 लाख 45 हजार 12 सैंपलों की जांच की जा चुकी हे। जिसमें से 72 हजार 436 पाजिटिव मिले हैं।

वहीं दो मरीजों की मौत हुई। जिसको मिला कर अब तक करीब 971 की मौत हो चुकी है। जानकारी के अनुसार, इलाज के दौरान किसी कोरोना मरीज की मौत हो जाती है तो उसका पैथालाजिकल पोस्टमार्टम भी किया जा सकेगा।

लेकिन इसके लिए शर्त है कि पोस्टमार्टम के लिए मरीज के स्वजन की सहमति लेना अनिवार्य होगा। इसको लेकर एमजीएम के डीन डा. संजय दीक्षित ने स्पष्ट किया कि पोस्टमार्टम के जरिए यह पता करने की कोशिश करेंगे कि कोरोना के संक्रमण से मरीज के कौन-से अंग प्रभावित हुए हैं और किस स्तर तक उन पर विपरीत प्रभाव पड़ा है।