Breaking News

स्मिथ और कोहली की कप्तानी पर ये कहा इस पुर्व खिलाड़ी ने

Posted on: 12 Sep 2017 13:13 by Ghamasan India
स्मिथ और कोहली की कप्तानी पर ये कहा इस पुर्व खिलाड़ी ने

नई दिल्ली : विराट कोहली और स्मिथ की कप्तानी में अधिक समानता नहीं हो सकती है लेकिन फिर भी यदि देखा जाए तो मैचों के हिसाब से कोहली की कप्तानी को सर्वश्रेष्ठ कहा जा सकता है, स्मिथ और कोहली के बीच प्रतिद्वंदता की चर्चा जोरो पर है.

हालाँकि इस मामले में  पूर्व भारतीय  बल्लेबाज वीवीएस भारत के कप्तान विराट और आस्ट्रेलिया के कप्तान स्मिथ की तुलना पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने मंगलवार को स्पष्ट तौर पर कह दिया कि विराट स्मिथ से बड़े कप्तान है जबकि आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा कि विराट वनडे में स्मिथ से बेहतर कप्तान हैं लेकिन टेस्ट में स्मिथ ज्यादा बेहतर कप्तान हैं.

क्लार्क ने भारतीय क्रिकेट में आई आक्रामकता का श्रेय पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली को देते हुए कहा कि गांगुली की अपनी शैली थी और वह काफी आक्रामक थे, उनके इस शैली को अनिल कुंबले, महेंद्र सिंह धेानी और अब विराट कोहली आगे बढ़ा रहे हैं। विराट अपने आक्रामक रवैये और खेल से अपनी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। यही कारण है कि भारतीय टीम इस समय लगातार मैच जीत रही है. जबकिलक्ष्मण ने कहा, ये दोनों मौजूदा समय में न केवल जबर्दस्त बल्लेबाज हैं बल्कि शानदार कप्तान भी है। यही कारण है कि दोनों में पिछली टेस्ट सीरीज में जबर्दस्त टकराव देखने को मिला था.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com