Breaking News

सब्जियों के छिलकों से करे बालों को काला

Posted on: 03 Oct 2017 07:12 by Ghamasan India
सब्जियों  के छिलकों से करे बालों को काला

नई-दिल्ली। बढ़ते प्रदूषण और तनाव के कारण आजकल कम उम्र में ही लोगों के बाल सफेद होना शुरू हो जाते हैं। जिसके बाद उन्हें अपने सफेद बालों को काला करने के लिए मार्केट में मिलने वाले कई किस्म के कलर का प्रयोग करना पड़ता है लेकिन कलर में मौजूद केमिकल की वजह से लोगों के बाल झड़ने लगते हैं।

अगर आप भी इसी तरह की समस्या को झेल रहे हैं तो अब परेशान होना छोड़ दीजिए। शायद ही किसी को पता हो कि स्वाद बढ़ाने के साथ-साथ इस सब्जी का छिलका असमय सफेद होने वाले आपके बालों को काला करने के साथ उन्हें चमकदार भी बनाता है।

बनाने का तरीका
सबसे पहले आलू के छिलके उतार लें। इसके बाद इन छिलको को एक कप ठंडे पानी में डालकर अच्‍छे से उबालें। जब यह पूरी तरह उबल जाए, तो इसे 5 से 10 मिनट तक धीमी आंच पर पकाएं। फिर इस मिश्रण को थोड़ी देर के लिए ठंडा होने के लिए रख दें। इस पानी को एक जार में भरकर रख दें। इस आलू के पानी से आने वाली तीखी गंध से छुटकारा पाने के लिए आप इसमें कुछ बूंद लैवेंडर ऑयल की भी डाल सकते हैं।

Related image

लगाने का तरीका
इस मिश्रण को यदि साफ और गीले बालों में लगाया जाये तो आलू के छिलके का ये पानी ज्यादा बेहतर रिजल्ट देता है। आलू के छिलके के इस पानी को आप अपने स्‍कैल्‍प पर धीरे-धीरे 5 मिनट मसाज देने के साथ लगाकर थोड़ी देर के लिए छोड़ दें। इस आलू के पानी को 30 मिनट तक अपने बालों में ऐसे ही लगा छोड़ दें। इसके बाद इसे ठंडे पानी से धो लें।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com