Breaking News

शादी की पहली रात न करें ये गलती

Posted on: 23 Sep 2017 12:24 by Ghamasan India
शादी की पहली रात न करें ये गलती

भारतीय परंपरा में शादी का बहुत महत्व है। सभी नए शादीशुदा जोड़े के लिए शादी की पहली रात बहुत खास होती है। इस रात को लेकर वे कई सपने देखते हैं और यहीं से पति-पत्नी दोनों की नई जिदंगी शुरू होती है  आइए जानिए शादी की पहली रात कौन-सी बातें नहीं करनी चाहिए।

1. अतीत के बारे में
शादी की पहली रात एक-दूसरे से प्यार भरी बातें करनी चाहिए। इस समय एक-दूसरे के अतीत के बारे में अगर बात की जाए तो इससे रिश्ते में खटास आ जाती है और पहली रात भी खराब हो जाती है।

2. परिवार में कमियां निकालना
अक्सर शादी में कोई न कोई छोटी-मोटी कमी रह जाती है। ऐसे में लड़के को अपनी पत्नी के परिवार वालों में कमी नहीं निकालनी चाहिए और न ही उनकी बुराई करनी चाहिए। उसी तरह लड़की भी अपने ससुराल वालों के बारे में कोई बात न करे।

3. जल्दबाजी में रोमांस करना
शादी की पहली रात को दो लोग एक-दूसरे को तन मन से अपना लेते हैं लेकिन रोमांस करने में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए, बल्कि अपने साथी की रजामंदी लेकर ही शारीरिक संबंध बनाने की शुरूआत करें।

4. साथी में कमी निकालना
शादी की रात कभी भी अपने साथी में कमी न निकालें क्योंकि कोई भी व्यक्ति पूरी तरह से परफैक्ट नहीं होता। ऐसे में पहली रात को एन्जॉय करें और एक-दूसरे में कमियां निकालने से बचें।

5. एक-दूसरे की सूनें
कुछ लोगों को आदत होती है कि वे सिर्फ अपनी ही सुनाते हैं और सामने वालों की बात नहीं सुनते लेकिन अपनी सुहागरात पर खुद भी बोलें और पार्टनर को भी बोलने का मौका दें जिससे रिश्ते में मजबूती आएगी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com