Breaking News

वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज दिवालिया घोषित होने की कगार पर

Posted on: 07 Jun 2018 10:34 by krishnpal rathore
वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज दिवालिया घोषित होने की कगार पर

नई दिल्ली: देश में इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम्स बनाने वाली कंपनी “वीडिओकॉन” के खिलाफ दिवालिया कानून के तहत जांच शुरू हो सकती है।नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) में इसकी याचिका दाखिल हो चुकी है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के नेतृत्व में कंपनी को कर्ज देने वाले बैंकों ने (NCLT) ने बैंकों की याचिका को स्वीकार भी कर लिया। वीडियोकॉन अब बैंकरप्सी कोड के अनुसार नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) के दायरे में आ गई है।  अब  आने वाले 180 दिनों में बोली के जरिए कंपनी के लिए नए मालिक की तलाश शुरू होना है। 

via

 NCLT ने भी SBI और अन्य बैंको के तहत वीडियोकॉन पर केस दर्ज कर लिया है। वेणुगोपाल धूत की फ्लैगशिप कंपनी वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज पर बैंकों का करीब 20,000 करोड़ रुपए कर्ज का आरोप है।वीडियोकॉन के खिलाफ कोर्ट में दायर अर्जी पर सुनवाई हो सकती है। हालांकि, कंपनी अपना कारोबार बहुत निचले लेवल पर कर रही है लेकिन अब भी कंपनी पर कम से कम 2000 करोड़ से लेकर 3000 करोड़ तक का लोन बकाया है। 

via

आप सभी को बता दें कि कर्ज चुकाने के लिए पिछले दो साल में वीडियोकॉन ने अपनी सारी सम्पत्ती नीलाम कर दी थी।  इनमें केनस्टार ब्रांड को एवरस्टोन कैपिटल को भी बेचा गया था वीडियोकॉन ने बैंकों को भेजे अपने आश्वासन पत्र में बोला था कि वह कर्ज चुकाने के लिए अपनी जमीन भी दाव पर लगा देगी और वादे के अनुसार कंपनी ने अपना फोर्ट भी दाव पर लगा दिया।जिसे पिछले साल ही 300 करोड़ रुपए में बेच दिया गया था। 

via

 टाटा समूह ने यह मुख्यालय खरीदा था।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com