विनेश, प्रवीण, और रवीन्द्र पर लगा राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने पर बैन

0
34

नई दिल्ली : भारतीय कुश्ती संघ ‘डब्ल्यूएफआइ’ ने नवंबर में होने वाली राष्ट्रीय चैंपियनशिप में खेलने पर विनेश फोगाट ’48 किग्रा., प्रवीण राणा ’74 किग्रा, फ्री स्टाइल’ और रविंद्र ’66 किग्रा, ग्रीको रोमन’ पर प्रतिबंध लगा दिया है. विनेश, प्रवीण और रविन्द्र ने तुर्कमेनिस्तान के अश्गाबात में हुए एशियाई इंडोर गेम्स में भाग नहीं लिया था, जिसके कारण भारतीय कुश्ती संघ ‘डब्ल्यूएफआइ’ ने राष्ट्रीय चैंपियनशिप में खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया है, तीनों ने अंतिम क्षणों में वहां जाने से इन्कार कर दिया था,

हालांकि जिसके चलते इन तीनों भार वर्गो में कोई भी भारतीय पहलवान चुनौती पेश नहीं कर पाया था. इन तीनों ने डब्ल्यूएफआइ द्वारा दिए गए नोटिस के जवाब में कहा है कि चोट के कारण वह इस टूर्नामेंट में नहीं जा पाए, डब्ल्यूएफआइ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि, ऐन वक्त पर जाने से मना करने कारण दूसरे पहलवान नहीं जा सके. क्योंकि यह देश का नुकसान है और डब्ल्यूएफआइ ऐसी अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं करेगा, यह तीनों अब दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका में होने वाली कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में भी भाग नहीं ले पाएंगे.

जबकि डब्ल्यूएफआइ के अनुसार इसमें वही पहलवान भाग लेने के हकदार होंगे जो राष्ट्रीय चैंपियनशिप में पहले दो स्थानों पर रहेंगे.यह तीनों अब दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका में होने वाली कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में भी भाग नहीं ले पाएंगे. डब्ल्यूएफआइ के अनुसार इसमें वही पहलवान भाग लेने के हकदार होंगे जो राष्ट्रीय चैंपियनशिप में पहले दो स्थान पर रह सकते है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here