लास वेगास हमले में 50 लोगो की मौत, ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी

0
15

नई दिल्ली : अमेरिका के लास वेगास में हुए भीषण हमले की जिम्मेदारी ISIS ने ली है, अब तक हमले में 50 लोगो की मौत हो चुकी है जबकि सैकड़ो लोग घायल है. हालांकि पुलिस ने कहा कि बंदूकधारी की पहचान 64 वर्षीय स्टीफन पैडॉक के तौर पर हुई है, वह नेवाडा निवासी है. जबकि पुलिस ने कहा कि पैडॉक लास वेगास से करीब 130 किलोमीटर दूर एक शहर में रहता था. उसने प्रसिद्ध लास वेगास स्ट्रीप में स्थित विशाल होटल के ऊपर से नीचे भीड़ पर गोलीबारी की थी.

जबकि लास वेगास मेट्रो पुलिस के शेरिफ जोसफ लोमबार्डो ने नेवाडा में कहा, ‘ हमारा मानना है कि हमारे पहुंचने से पहले ही व्यक्ति ने खुद को मार लिया’ जिस कमरे को हमलावर ने किराये पर लिया था उसमें से कम से कम आठ राइफलें मिली हैं.लोमबार्डों ने कहा कि पैडॉक की एक महिला मित्र के बारे में पता लगा है. इसको एक ऐसी शख्सियत बताया गया है जो पुलिस के काम की हो सकती है.

हालांकि मैंडले बे के समीप में हजारों प्रशंसक संगीत समारोह में शिरकत कर रहे थे. यह तीन दिवसीय लोकसंगीत उत्सव का हिस्सा है ‘‘जिसे रूट 91’’ के तौर पर जाना जाता है. स्मार्ट फोन से ली गई फुटेज में दिख रहा है कि स्थानीय समयानुसार रात 10 बजे के थोड़ी देर बाद गोलियां चलने की आवाज आने के बाद लोग चिल्लाने लगे और दहशत में भागने लगे थे.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here