लाथम और टेलर की साझेदारी से न्यूजीलैंड ने बनायी सीरिज में बढत

0
17

नई दिल्ली : भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में 6 विकेट से हार मिली है, भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ   विकेट पर 50 ओवर में 281 रन बनाये थे, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड टीम ने लैथम नाबाद 103 और टेलर ’95’ के बीच चौथे विकेट की 200 रन की साझेदारी की बदौलत 49 ओवर में चार विकेट पर 284 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की है.

हालांकि लैथम के शतक और रोस टेलर के साथ उनकी रिकार्ड शतकीय साझेदारी से न्यूजीलैंड ने पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारत को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है, जबकि लैथम ने 102 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके और दो छक्के मारे जबकि टेलर ने 100 गेंद का सामना करते हुए आठ चौके लगाए थे.

हालांकि लैथम और टेलर की यह साझेदारी भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए मैचों में चौथे विकेट की सर्वश्रेष्ठ साझेदारी है। इन दोनों ने टेलर और स्काट स्टायरिस का रिकार्ड तोड़ा जिन्होंने अगस्त 2010 में दांबुला में 190 रन जोड़े थे। इसके अलावा यहां वानखेड़े स्टेडियम पर भी किसी भी विकेट की यह सबसे बड़ी साझेदारी है। हालंकि इससे पहले भारत ने अपना 200वां वनडे खेल रहे कप्तान कोहली ‘121’ के रिकार्ड 31वें शतक की बदौलत धीमी शुरुआत से उबरते हुए आठ विकेट पर 280 रन बनाए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here