योगी कल करेंगे ताज का दीदार

0
6

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ कल आगरा में विरोध के बीच ताजमहल का दीदार करेंगे, हालांकि विश्व धरोहर’ ताजमहल को लेकर उठे विवाद के बाद निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री कल ताजमहल में करीब 30 मिनट गुजारेंगे। इससे पहले वह पास के ही शाहजहां पार्क का भ्रमण भी करेंगे।

योगी ताज महल के पश्चिमी द्वार के पास 500 भाजपा कार्यकर्ताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ  स्वच्छता अभियान शुरू करेंगे। जबकि पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री ताज महल के अंदर के सभी स्थानों का भ्रमण करेंगे। जबकि योगी भाजपा के ऐसे पहले मुख्यमंत्री होंगे, जो ताज महल का भ्रमण करेंगे। वह ताज महल से आगरा किले के बीच पर्यटक मार्ग की आधारशिला भी रखेंगे।

हालांकि राज्य सरकार पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह ताजनगरी में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिये विकास योजनाओं पर 370 करोड़ रुपये खर्च करने वाली है, योगी का यह दौरा इसलिये काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि ताज महल अनेक विवादास्पद बयानों और परिघटनाओं की वजह से चर्चा में है। हालंकि सबसे पहले पर्यटन विभाग की पुस्तिका में ताज महल को शामिल नहीं किये जाने को लेकर विवाद उठा था। उसके बाद भाजपा विधायक संगीत सोम ने इस इमारत को भारतीय संस्कृति पर ‘धब्बा’ बताते हुए नया विवाद पैदा कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here