Breaking News

यूपी: कानपूर के सरकारी अस्पताल में AC ख़राब होने से 5 मरीजों की मौत

Posted on: 08 Jun 2018 03:58 by Ravindra Singh Rana
यूपी: कानपूर के सरकारी अस्पताल में AC ख़राब होने से 5 मरीजों की मौत

कानपूर: यूपी के कानपुर जिले के गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल के लाला लाजपत राय चिकित्सालय के आईसीयू में भर्ती पांच मरीजों की मौत के बाद हड़कंप मच गया है। आरोप है कि आईसीयू का AC प्लांट खराब होने के चलते बीते 24 घंटे में पांच मरीजों ने दम तोड़ दिया है ICU का गर्म चैम्बर सन स्ट्रोक के शिकार और गंभीर बीमारी से ग्रस्त मरीजों के लिए काल कोठरी साबित हुआ।

Image result for गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कानपूर

मरीजों के परिजनों का कहना है कि तेज गर्मी के चलते मरीजों की मौत हुई है. वहीं, मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ नवनीत कुमार ने भी एसी प्लांट खराब होने की बात मानी है, लेकिन उन्होंने इस बात से साफ मना कर दिया है कि मरीजों की मौत AC ठीक नही होने की वजह से हुई।

24 घंटे में पांच मौतों के मामले के बाद जिला प्रशासन के अधिकारियों ने भी अस्पताल का दौरा किया. अपर जिला मजिस्ट्रेट सतीश पाल ने कहा है कि पूरे मामले की जांच की जाएगी. वहीं, इस मामले में अभी तक किसी पीड़ित ने शिकायत दर्ज नहीं की है।

 

जानकारी के अनुसार मेडिसिन विभाग के इंटेंसिव केयर यूनिट (आइसीयू) के दोनों AC प्लांटों में 5 दिनों से गड़बड़ी थी। सिस्टर इंचार्ज ने इसकी लिखित शिकायत की थी। बुधवार रात AC ने काम करना बंद कर दिया।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com