Breaking News

यदि आप भी रोज जुड़ा बनाती है तो रहें सावधान

Posted on: 12 Sep 2017 05:55 by Ghamasan India
यदि आप भी रोज जुड़ा बनाती है तो रहें सावधान

डेस्क। अधिकतर महिलाएं अपने बालों का जूड़ा बना लेती हैं। इसके साथ ही आजकल हेयर बन बनाना काफी ट्रैंड में है। कुछ महिलाएं तो फैशन के तौर पर कभी-कभी जूड़ा बनाती है लेकिन कई महिलाएं हमेशा बालों को बांध कर रखती हैं।

1.हेयरलाइन को नुकसान
लगातार जुड़ा बांधने से हेयरलाइन पीछे की और हो जाती है यानी कि इससे माथा चौड़ा दिखने लगता है। जुड़ा बांधने से सिर का ऊपरी हिस्सा बहुत ज्यादा ऑइली हो जाता है।

Related image2.जुड़ा बांधने के बाल कमजोर
जुड़ा बांधने के कारण बाल पीछे की तरफ खींचते है और जड़ो से कमजोर हो जाते है. इस कारण हेयरफाल बढ़ जाता है. बालों को हमेशा जुड़े में बांधे रखने के कारण स्कैल्प और रूट्स में पसीना सुख नहीं पाता है। बाल हमेशा बंधे होने के कारण बालों में से शाइन कम हो जाती है। इसलिए बेहतर है कि नियमित रूप से जुड़ा बनाने के बजाय कभी कभी जुड़ा बनाएं।

Related image

3. कमजोर बाल
बालों का जूड़ा बनाने की वजह से वे पीछे की तरफ खिंच जाते हैं और बालों की जड़ें कमजोेर हो जाती हैं। ऐसे में बाल टूटने लगते हैं।

4. बदबू:कुछ महिलाएं बालों को धोने के बाद उन्हें ठीक से सूखने भी नहीं देती और उन्हें बांध लेती है। इससे बालों को हवा नहीं लगती जिससे उनमें से बदबू आने लगती है।

5. डैंड्रफ और जूएं
हमेशा बालों को बांध कर रखने से वे ऑयली हो जाते हैं जिस वजह से बालों में डैंड्रफ की समस्या  हो जाती है। इसके अलावा ऑयली बालों की वजह से बालों में खुजली और जूओं पड़ जाती हैं।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com