Breaking News

मुग़ल लुटेरे थे हमारे पूर्वज नहीं, इतिहास को बदला जाएगा : दिनेश शर्मा

Posted on: 13 Sep 2017 17:05 by Ghamasan India
मुग़ल लुटेरे थे हमारे पूर्वज नहीं, इतिहास को बदला जाएगा : दिनेश शर्मा

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा है कि मुग़ल शासक अमारे पूर्वज नहीं थे बल्कि वे एक लुटेरे थे जिन्होंने भारत पर राज किया और उसे बहुत लुटा था, अब यही इतिहास लिखा जाएगा. राज्य सरकार इसके लिए पाठ्यक्रम में बदलाव भी करेगी.

यह बात शर्मा ने यहां पूर्व मंत्री उमानाथ सिंह 23वीं पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में भाग लेने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कही है, उन्होंने कहा, ‘जिन मुगल शासकों ने गलत काम किया है, हम उन्हें लुटेरे मानते हैं. जिन्होंने अच्छे काम किए हैं, उनकी हम प्रशंसा करते हैं. बाबर और औरंगजेब लुटेरे थे. शाहजहां हाथ काटने वाला था. वहीं, मंगल पांडे ने जब क्रांति की शुरुआत की तो बहादुर शाह जफर ने इसका समर्थन किया था, इसलिए हम उनका कोई विरोध नहीं करते है.

उन्होंने हालांकि यह भी कहा, ‘हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं. मैं पूजा करने के साथ मजार, गुरुद्वारे और गिरजाघर भी जाता हूं. आज के आधुनिकता के दौर में हम अपनी वास्तविक्ता को भूल रहे हैं. हम पाठ्यक्रम में अपने हिसाब से 30 प्रतिशत तक बदलाव करेंगे. अकबर ने अच्छे काम किए होंगे तो वो इतिहास के पन्नों में रहेंगे, शर्मा ने कहा कि बहादुर शाह जफर अच्छे मुगल शासक थे. यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी म्यांमार में उनकी मजार पर गए थे. ताजमहल बनाने वालों के हाथ काट दिए जाएं, वह हमारी संस्कृति नहीं हो सकती. हमारी संस्कृति तो कलाकारों, वैज्ञानिकों को सम्मान देने की रही है. डॉ. कलाम जिन्होंने देश में सफल परमाणु परीक्षण किया, हमने उनका सम्मान किया है.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com