Breaking News

महिलाओं की ये 4 गलतियां बनाती हैं उनके Breast को ढीला

Posted on: 09 Sep 2017 06:21 by Ghamasan India
महिलाओं की ये 4 गलतियां बनाती हैं उनके Breast को ढीला

ऐसा अक्सर बढ़ती उम्र या डिलीवरी के बाद स्तनपान कराने वाली महिलाओं के साथ होता है। स्तनपान कराने से भी ब्रैस्ट ढीली हो जाती है लेकिन इन सब के अलावा रोजाना की कुछ गलतियों की वजह से भी स्तनों का अाकार खराब हो जाता है जो बहुत कम महिलाएं जानती होंगी। आइए जानिए महिलाओं की कौन-सी गलतियां उनकोे ब्रैस्ट शेप को खराब कर देती हैं।

1. धूम्रपान
लेकिन यह सिर्फ सेहत के लिए ही नहीं बल्कि महिलाओं के स्तनों को भी ढीला करता है। जो महिलाएं धूम्रपान करती हैं उनके स्तनों का आकार खराब हो जाता है। धूम्रपान करने से त्वचा की सतह तक रक्त नहीं पहुंच पाता जिससे ब्रैस्ट की त्वचा ढीली होने लगती है।

Image result for स्मोकिंग वीमेन

2. सनसक्रीन न लगाना
जिस तरह चेहरे की त्वचा को धूप की किरणों से बचाने के लिए सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल किया जाता है। उसी तरह धूप में निकलने से पहले ब्रैस्ट पर भी सनस्क्रीन क्रीम लगानी चाहिए। सूरज की किरणों की वजह से त्वचा में कोलेजन खिंचने लगता है जिससे ब्रैस्ट ढीली पड़ जाती है।

Image result for सनस्क्रीन न लगाना

3. वजन बढ़ाना या घटाना
कुछ महिलाएं वजन कम करने के लिए डाइटिंग का सहारा लेती हैं जिससे एक दम मोटापा तो कम हो जाता है लेकिन इससे ब्रैस्ट का आकार ढीला हो जाता है। इसके अलावा जब डाइटिंग न करने की वजह से वजन बढ़ जाता है तो भी इसका बुरा असर

4. वर्कआउट
अधिक वर्कआउट करने या रनिंग करने से शरीर के साथ-साथ ब्रैस्ट भी मूव होती है जिससे स्तनों का कोलेजन टूटने लगता है और उनका आकार ढीला हो जाता है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com