भूलकर भी उपहार में ना दें ये वस्तु

0
26

धर्म डिस्क किसी का जन्मदिन हो, शादी की सालगिरह, नया साल या फिर कोई पर्व-त्योहार जैसे- दिवाली या क्रिसमस…गिफ्ट लेने और देने का चलन हमेशा से रहता है लेकिन क्या आप को पता है गिफ्ट में कुछ चीजें नहीं देनी चाहियें आइये हम जानते है

1. भगवान की मूर्ति या तस्वीर
आजकल भगवान की मूर्तियों और तस्वीरों को गिफ्ट में देने का चलन बहुत ज्यादा है। लेकिन ऐसे करने से सामने वाले के साथ ही आपको भी नुकसान हो सकता है। दरअसल, भगवान की मूर्तियों और तस्वीरों को घर में रखने और उनकी पूजा करने के कुछ नियम होते हैं। जिस व्यक्ति को भगवान की तस्वीर या मूर्ति उपहार में दी गई है अगर वो इन नियमों का ध्यान ना रखे तो उस शख्स के साथ गिफ्ट देने वाले पर भी इसका नकारात्मक असर पड़ता है।

Image result for 1. भगवान की मूर्ति या तस्वीर2. रुमाल
रुमाल गिफ्ट करने से लेने और देने वाले के बीच नकारात्मकता बढ़ती है। इससे दोनों का रिश्ता भी टूट सकता है इसलिए कभी भी किसी को रुमाल गिफ्ट ना करें।

Related image3. अक्वेरियम
ज्योतिषशास्त्र में पानी को समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में अगर आप पानी से जुड़ी या पानी वाली कोई वस्तु जैसे अक्वेरियम किसी और को गिफ्ट में देते हैं तो आपको जल्द ही किसी आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

Image result for अक्वेरियम4. कारोबार से जुड़ी वस्तु
ऐसी भी मान्यता है कि अगर लोग अपने प्रफेशन या कारोबार से जुड़ी वस्तुएं दूसरों को गिफ्ट में देते हैं तो आपका सौभाग्य भी उस गिफ्ट के साथ चला जाता है। ऐसा करने पर गिफ्ट देने वाले को नौकरी या कारोबार में नुकसान उठाना पड़ सकता है।

Related image5. नुकीली चीजें
वास्तु के अनुसार नुकीली चीजें जैसे चाकू या कैंची भी किसी को गिफ्ट में नहीं देना चाहिए। ऐसा करने से गिफ्ट देने वाले और लेने वाले दोनों को बुरे दिन शुरू हो जाते हैं।

Image result for नुकीली चीजें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here