Breaking News

भारत के कुछ मंदिर अजीब हैं कहीं नूडल्स का प्रसाद है तो कोई तैरता है पानी में मंदिर

Posted on: 18 Sep 2017 13:15 by Ghamasan India
भारत के कुछ मंदिर अजीब हैं कहीं नूडल्स का प्रसाद है तो कोई तैरता है पानी में मंदिर

नई-दिल्ली । भारत में घूमने के लिए बहुत से मंदिर और धार्मिक स्थल है। यहां पर मौजूद कई मंदिरों की पुरानी इमारतें दुनियाभर में आश्चर्य का कारण बनी हुई है। आज हम आपको भारत में मौजूद ऐसे ही कुछ मंदिरों के बारे में बताने जा रहें। इन अजीबो-गरीब मंदिरों के बारे में जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे ।

1. गुजरात, स्तंभेश्वर महादेव
गुजरात का स्तंभेश्वर महादेव मंदिर आपकी आंखों को सामने ही गायब होकर वापस आ जाएगा। अरब सागर के सामने बने इस मंदिर को देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे।

Image result for Gujarat, Pilleshwar Mahadev

2. राजस्थान, ओम बन्ना मंदिर
राजस्थान के इस मंदिर में भगवान की मूर्ति को नहीं बल्कि मोटरसाइकिल की पूजा की जाती है। 1991 में इस मोटरसाइकिल से ओम सिंह का एक्सिडेंट हो जाने पर मौत हो गई। उसके बाद इसे पुलिस स्तेशन ले जाया गया और अगले दिन यह अपने आप उस एक्सिडंट वाली जगह पर पहुंच गई।

Image result for Rajasthan, Om Banna Temple

3. कोलकाता, चाइनीज काली मंदिर
कोलकाताको इस मंदिर में हल्वा या बर्फी नहीं बल्कि नूडल्स का प्रसाद बांटा जाता है। स्थानीय चानी लोगों के पूजा करन के कारण इस जगह को चाइनाटाउन भी कहा जाता है।

Image result for कोलकाता, चाइनीज काली मंदिर

4. राजस्थान, करनी माता का मंदिर
बिकानेर से 30 कि.मी की दूरी पर स्थित इस मंदिर में आपको चूहे ही नजर आएंगे। ऐसा माना जाता है कि माता के सौतेले बेटे की मृत्यु हो जाने पर यमराज को उसे जिंदा करने के लिए कहां। जिंदा होने के बाद उनका बेटा चूहा बन गया।

Image result for राजस्थान, करणी माता का मंदिर

5. वाराणसी, शिव मंदिर
वाराणसी में मौजूद यह अद्दभूत मंदिर पानी के उपर बना हुआ है। आंशिक रूप से नदी में डूबा हुए इस मंदिर को दूर से दखने पर यह तैरता हुआ लगता है। फिलहाल इस मंदिर में आध्यात्मिक कार्य न होने के कारण इसे बंद रखा गया है।

Image result for वाराणसी, शिव मंदिर

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com