Breaking News

भारतीय हॉकी टीम ने मलेशिया को 2-1 हराकर जीता एशिया कप खिताब

Posted on: 23 Oct 2017 12:08 by Ghamasan India
भारतीय हॉकी टीम ने मलेशिया को 2-1 हराकर जीता एशिया कप खिताब

नई दिल्ली : भारतीय हॉकी टीम ने मलेशिया को एशिया कप के फायनल में 2-1 से हराकर एशिया कप का खिताब जीत लिया है, भारतीय हॉकी टीम ने यह खिताब 10 साल बाद जीता है। भारतीय टीम की और से एशिया कप के फायनल में मुकाबले में रमनदीप सिंह और ललित उपाध्याय ने गोल किए है। जबकि पहले क्वार्टर के तीसरे मिनट में ही रमनदीप सिंह ने भारत के लिए पहला गोल कर दिया था।

हालांकि दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने बराबरी का खेल दिखाया लेकिन आखिर में यानी 29वें मिनट में ललित उपाध्याय ने टीम के लिए दूसरा गोल कर भारत को अहम बढ़त दिला दी थी, हालांकि चौथे क्वार्टर में मलेशिया ने बेहतरीन खेल दिखाया मलेशिया की और से शाहरिल शाबाह ने गोल कर अंतर को कम कर दिया।

भारतीय हॉकी टीम ने इससे पहले भारत ने वर्ष 2003 और 2007 में हॉकी एशिया कप का खिताब जीता था।  भारत ने एशिया कप के शुरूआती मैच में भारत ने जापान को 5-1, से हराया था, हालांकि बांग्लादेश को 7-0 और पाकिस्तान को 3-1 से हराया। इसके बाद सुपर फोर के मुकाबले में पहले मलेशिया को 6-2 इसके बाद साउथ कोरिया के साथ 1-1 से मैच ड्रॉ रहा। जबकि तीसरे मैच में भारत ने एक बार फिर से पाकिस्तान को 4-0 से हराया है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com