भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तान को हराकर एशिया कप के फायनल में जगह बनायी

0
5

नई दिल्ली : भारतीय हॉकी टीम ने एशिया कप के फायल में जगह बना ली है भारत आज पाकिस्तान को 4-0 से करारी शिकश्त दी है, भारतीय हॉकी टीम ने आज पाकिस्तान पर शुरुआत से दबदबा बनाये रखा था, जबकि पहले क्वार्टर में पाकिस्तान ने काफी आक्रामक खेल दिखाया लेकिन खेल खत्म होने तक दोनों ही टीमों का स्कोर 0-0 रहा। दूसरे क्वार्टर का खेल खत्म होने तक एक बार फिर से दोनों टीमों का स्कोर 0-0 ही रहा था।

  जबकि तीसरे क्वार्टर के 39वें मिनट में भारत के लिए पहला गोल सतबीर सिंह ने किया है और इस क्वार्टर का खेल खत्म होने तक भारत ने पाकिस्तान पर 1-0 की बढ़त हासिल हुयी थी, जबकि आखिरी क्वार्टर का खेल काफी रोमांचक रहा और भारतीय टीम ने आक्रमक खेल दिखाया है.

भारत की और से 51वें मिनट में हरमनप्रीत ने भारत के लिए दूसरा गोल कर दिया। इसके कुछ देर बाद 53वें मिनट में ललित ने तीसरा गोल किया और टीम की बढ़त 3-0 हो गई। शानदार खेल दिखाते हुए गुरजंत सिंह ने 57वें मिनट में टीम के लिए चौथा गोल कर दिया.  इससे पहले सुपर फोर के पहले मुकाबले में भारत ने मलेशिया को 6-2 से हराया था। उसके बाद दूसरे मुकाबले में कोरिया के साथ मुकाबला 1-1 की बराबरी पर रहा था। पाकिस्तान के साथ इस टूर्नामेंट में ये भारत का दूसरा मुकाबला था। इससे पहले पुल मैच में भारत ने पाकिस्तान पर 3-1 से जीत दर्ज की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here