Breaking News

बेंगलौर वनडे में कोहली तोड़ सकते है, इन तीन दिग्गजों के रिकार्ड्स

Posted on: 27 Sep 2017 12:50 by Ghamasan India
बेंगलौर वनडे में कोहली तोड़ सकते है, इन तीन दिग्गजों के रिकार्ड्स

नई दिल्ली : विराट कोहली जिस तरह से खेल राह एही उन्हें देखकर नहीं लगता की वे किसी रिकार्ड्स को तोड़ नहीं साकते है, लोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाँच वनडे की सीरिज में शुरूआती तीन मैच जीतकर सीरिज जित ली है, साथ कोहली बैन्लौर में होने वाले चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले चौथे वनडे को जीतकर क्लीन स्वीप की और बढना चाहते है.

बेंगलौर वनडे में साथ ही कोहली के निशाने पर इन दिग्गज खिलाडियो के रिकार्ड होंगे जिनमे भारतीय खिलाड़ी धोनी, एबी डिविलियर्स साथ ही रिकी पोंटिंग का रिकाड होगा कोहली के पास शतकों के मामले में आॅस्ट्रेलिया के महान कप्तान रहे रिकी पोंटिंग को पछाड़ने का माैका है,  पोंटिंग अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में 30 शतक जड़ चुके हैं वहीं कोहली अगर चाैथे वनडे में शतक लगा लेते हैं तो उनके 31 शतक हो जाएंगे, इसी के साथ वह वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन सकते है.

जबकि साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स के नाम वनडे मैचों में कप्तानी करते हुए सबसे जल्दी 2000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड है। उन्होंने यह उपलब्धि मात्र 41 पारियों में हासिल की थी,विराट कोहली भी अब तक वनडे मैचों में कप्तानी करते हुए 1987 रन बना चुके हैं, यदि विराट कोहली 13  रन बना लेते हे तो एबी डिविलियर्स का यह रिकॉर्ड तोड़ सकते है. साथ ही भारत ने इस साल लगातार नौ वनडे मैच जीत लिए हैं जबकि इससे पहले उसने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में लगातार नौ वनडे जीते थे. बेंगलुरु में भारत का यह 926 वां एकदिवसीय मैच होगा, यदि कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह मैच जीत लेते हैं तो वह लगातार 10 वनडे मैचों में जीत दर्ज करने वाले पहले भारतीय कप्तान बन जाएंंगे.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com