Breaking News

बीयर से मिलती हैं हड्डियों को मजबूती

Posted on: 08 Sep 2017 05:57 by Ghamasan India
बीयर से मिलती हैं हड्डियों को मजबूती

चौंकिए मत, बीयर पीने के फायदे भी हो सकते हैं। बीयर में मौजूद फ्लेवनॉयड्स दिमाग की सेहत के लिए फायदेमंद हो सकता है। बीयर पीने से याददाश्त को बेहतर और दिमाग को सजग रखने में मददगार है।

हड्डियों को मजबूत बनाएं
आपको जान कर आश्चर्य होगा लेकिन संतुलित मात्रा में बीयर के सेवन से हड्डियां मजबूत होती हैं। इतना ही नहीं, बीयर का सेवन करने से हड्डियों संबंधी समस्याओं का रिस्क कम होता है। हड्डियों को मजबूत रखने में कभी बीयर का सेवन करते हैं उनकी हड्डियां अपेक्षाकृत अधिक मजबूत होती हैं।

Related imageदिल के लिए फायदेमंद
अगर बीयर संतुलित मात्रा में पी जाए तो यह दिल के लिए सेहतमंद भी हो सकती है। बीयर का संतुलित मात्रा में सेवन करते हैं तो दूसरों की अपेक्षा दिल के रोगों की आशंका 31 प्रतिशत कम रहती है।

Image result for दिल के लिए फायदेमंद

किडनी के लिए फायदेमंद
आपने सुना होगा कि स्टोन के मरीजों को कई बार बीयर पीने की भी सलाह दी जाती है। संतुलित मात्रा में बीयर के सेवन से किडनी में स्टोन का रिस्क उन लोगों की अपेक्षा कम होता है उनका मानना है कि बीयर में पानी का स्तर अधिक रहता है इसलिए यह किडनी के लिए फायदेमंद हो सकती है।

Related imageकैंसर का रिस्क घटाता है
बीयर के सेवन से कैंसर का रिस्क कम करने की बाद भी सामने आई है। इसका सेवन शरीर को डीटॉक्सिफाई करने में मदद करता है जिससे कैंसर का रिस्क कम होता है। एक शोध में यह पाया गया कि बीयर में मौजूद हेट्रोसाइकिलिक अमीन्स (एचसीए) शरीर में कार्सिनोजेन यानी कैंसर पैदा करने वाले हानिकारक तत्वों को दूर करने में मदद करता है। बीयर में मौजूद शक्कर एचसीए बनाने में मदद करती है।

Related image

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com