Breaking News

बाहुबली के माहिष्मती महल की तर्ज पर बना 10 करोड़ का ये भव्य पांडाल

Posted on: 22 Sep 2017 05:54 by Ghamasan India
बाहुबली के माहिष्मती महल की तर्ज पर बना 10 करोड़ का ये भव्य पांडाल

नई दिल्ली। कल से शारदीय नवरात्र प्रारम्भ हो गए है देशभर में माँ दुर्गा के पांडाल सजे है और उनका भव्य स्वागत किया गया। वही कोलकाता में भी अलग-अलग थीम पर मां दुर्गा के 3 हजार पांडाल बनाए गए हैं। इनमे से एक पांडाल ऐसा है जो देश का सबसे महँगा पांडाल है। इस पंडाल को फिल्म बाहुबली-2 में माहिष्मती के महल की तर्ज पर बनाया गया है।

अनोखा मंदिर, भगवान् नहीं बल्कि मुस्लिम महिला की होती है पूजा

Image result for बाहुबली के माहिष्मती महल जैसा दुर्गा पंडालImage result for बाहुबली के माहिष्मती महल जैसा दुर्गा पंडालइसकी ऊंचाई 110 फीट है और इसे बनाने में 10 करोड़ रूपये खर्च हुए है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे देश का सबसे महँगा पांडाल बताया है और उसे सर्टिफिकेट भी दिया है। कोलकाता में लेक टाउन के पास श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब के 150 कलाकारों ने तीन महीने में बनाकर तैयार किया।  यह पांडाल शुक्रवार से भक्तों के लिए खुलेगा।

UN में बोला भारत- पाक बन गया ‘टेररिस्तान’, एक्सपोर्ट कर रहा आतंकी

Image result for बाहुबली के माहिष्मती महल जैसा दुर्गा पंडालImage result for बाहुबली के माहिष्मती महल जैसा दुर्गा पंडालबारिश के बावजूद ‘इंदौर वनडे’ में गजब का उत्साह..
सोने से दमकते माहिष्मती महल के मुख्य द्वार पर सूंड उठाए हुए दो हाथी भी बनाए गए हैं। थोड़ा आगे बढ़ने पर ही 8 दरबान खड़े हुए हैं।महल के अंदर बड़ा सा झूमर और मां दुर्गा की सोने-चांदी और हीरे-जवाहरात से सजी प्रतिमा है। 110 फीट ऊंची झांकी की सिक्युरिटी में 300 जवान तैनात हैं।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com