Breaking News

फॉरेन थीम पर हो रही शहर में शादियां : भारती सरवटे

Posted on: 08 Jun 2018 06:26 by hemlata lovanshi
फॉरेन थीम पर हो रही शहर में शादियां : भारती सरवटे

इंदौर: मुश्किलें कहां नहीं होती। इन्हीं मुश्किलों में अपनी राह तय कर शून्य से शिखर पर पहुंचे लोग ही मिसाल कायम करते हैं। घमासान डॉटकॉम भी, आज आपको इंदौर शहर की एक ऐसी ही शख्सियत भारती सरवटे से रूबरू करा रहा है। कस्टमाइज़ डिजाइनर भारतीय सरवटे जिन्होंने सालों पहले इवेंट मैनेजमेंट के क्षेत्र में कदम रखा और इस फिल्ड में आने वाली शहर की पहली महिला होने का गौरव भी प्राप्त किया।BHARTI 1

इवेंट मैनेजमेंट के क्षेत्र में पहचान बना चुकी भारती जी अपने बनाये नियमों के हिसाब से ही काम करती हैं। इनकी ख़ासियत है कि एक बार किए काम को दोबारा नहीं करती। इवेंट्स के आॅर्डर की लंबी लिस्ट होने के बाद भी पारिवारिक जिम्मेदारियां को बख़ूबी निभा रही हैं। शादी, बर्थ-डे पार्टी हो या अन्य कोई इवेंट हर प्रोग्राम में भारती जी की यूनिक थीम होती है।

चैलेंजिंग काम काम में आता है मज़ाBHARTI 3भारतीय सरवटे ने बताया कि मुझे चैलेंजिंग काम ही पंसद है। लाइफ में चैलेंज नहीं तो कुछ नहीं। मेरे प्रोफेशन में हर समय अपडेट रहना होता है, क्योंकि टेक्नोलॉजी के दौर में हर पल बदलवा होता है।

फॉरेन कंट्री के डेकोर की बड़ी डिमांडBHARTI 2भारती जी ने बताया कि इवेंट थीम चेंज हो गई है। काफी मंहगी शादियां हो रही है। अधिकतर कस्टमर फॉरेन कंट्री में हुई शादी के  डेकोरेशन की डिमांड करते हैं। लोगों को समझाना पड़ता है कि वहां का मौसम अलग होता है और हमारे शहर का अलग। इसलिए वैसा ही डेकोरेशन नहीं हो सकता है। किसी भी इवेंट की प्लानिंग के लिए एक महिने पहले से तैयारी करनी पड़ती है। इंट्री गेट से लेकर खाने तक का परफेक्ट अरेंजेमेंट करना पड़ता है।

हर चीज कस्टमाइज BHARTI 6पहले एक ही जगह सब चीजें मिल जाती थीं। अब ऐसा नहीं है। हर चीज कस्टमाइज हो गई है। अब इवेंट के लिए हर चीज अलग-अलग लेनी पड़ती है जिसका असर रेट पर भी होता है। भगवान की कृपा ही है कि मेरा हर इवेंट स्पेशल होता है। अब काफी स्कोप हो गया है इवेंट मैनजमेंट में। नई चीजों के साथ ही थीम भी यूनिक होने लगी है जिससे हमें भी नया करने और सीखने का मौका मिलता है।

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com