Breaking News

फेसबुक ने गलती मानी, कहा 1.40 करोड़ यूजर्स का डाटा हुआ सार्वजानिक

Posted on: 08 Jun 2018 06:54 by krishna chandrawat
फेसबुक ने गलती मानी, कहा 1.40 करोड़ यूजर्स का डाटा हुआ सार्वजानिक

नई दिल्ली : फेसबुक ने यूजर्स के डाटा लीक मामले में अपनी गलती को मानते हुए कहा है कि पिछले महीने मई में हमारे सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी देखने को मिली थी।जिसके चलते कि दुनियाभर के 1 करोड़ 40 लाख यूजर्स का डाटा सार्वजानिक हुआ है, हालांकि हमने इस खामी को जल्द ही ठीक कर दिया था।

फेसबुक के प्राइवेसी ऑफिसर ईरिन इग्न ने बयान में डाटा लीक की गलतियों को माना और  कहा कि कंपनी  के सॉफ्टवेयर में गलती होने से करोडो लोगो का डाटा लीक हुआ है। यह खराबी 18 से 27 मई के बीच हुई थी।

इस गड़बड़ी की वजह से फेसबुक के करोडो यूजर्स की पोस्ट सार्वजानिक हो गए थे। हालांकि हमने तकनिकी  खराबी के सामने आते ही तुरंत कार्यवाही करते हुए इसे  दूर कर दिया था और लोगो को अपने पोस्ट की एक बार जांच करने को कहा था। जिससे कि यह पता लगया जा सके की सोफ्टवेयर की हुई खराबी दूर हो गई या नहीं।

via

आपको बता दे डाटा शेयरिंग के मामले में फेसबुक कई दिनों से घिरा हुआ था।  फेसबुक के CEO मार्क जकरबर्ग पर आरोप लगाए गए थे कि उन्होंने करोडो यूजर्स की निजता को खतरे में डाला है।  सूत्रों के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया की एक इंटेलिजेंस कमेटी इसकी जांच कर रही थी।via

4 कंपनियों के बेचना का आरोप लगा था

गोरतलब है की एक ख़ुफ़िया एजेंसी फेसबुक पर लगे डाटा लीक के आरोपो की जांच कर रही थी। फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने  चीन की एक कंपनी समेत 4 अन्य कंपनियों को लोगो प्राइवेट डेटा बेचा था।

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com