Breaking News

आप के चेहरे को निखरेगा फलों का प्राकृतिक सौंदर्य

Posted on: 01 Sep 2017 11:57 by Ghamasan India
आप के चेहरे को निखरेगा फलों का प्राकृतिक सौंदर्य

ये घरेलू प्रयोग किसी भी उत्कृष्ट क्रीम या अन्य प्रसाधनों से अधिक उपयोगी व सस्ते सिद्ध हो सकते हैं ।

– नारियल का पानी मलाई के साथ मिलाकर त्वचा पर लगाने से दाग, धब्बे दूर होकर नयी कांति व कोमलता आती है। नियमित रूप से इसका प्रयोग करने से त्वचा की शुष्कता दूर होती है व झुर्रियों से बचाव होता है।

Related image

– नींबू का रस एक चम्मच व एक चम्मच टमाटर का रस मिलाकर नहाने से आधा घंटा पहले लगाएं। यह लोशन बढ़ती हुई उम्र में फैलते त्वचा छिद्रों को संकुचित करता है।

Related image

– एक चम्मच नींबू का रस, आधा चम्मच शहद व कुछ बूंदें दूध की मिला लें। इसे नहाने से 15 मिनट पहले चेहरे पर लगाएं, फिर नहायें। यह लोशन ब्लीचिंग का काम करता है और त्वचा की तैलीयता को कम करता है।

Related image

-संतरे के फेंके जाने वाले छिलकों में त्वचा के लिए अत्यंत मूल्यवान तेल रहता है। इन छिलकों को सुखाकर, पीसकर उसमें बेसन मिलाकर उबटन तैयार कर लीजिए। इसका प्रयोग नहाने के समय कीजिए। इससे साबुन आदि किसी की जरूरत नहीं पड़ती और त्वचा एकदम निर्मल व कांतिवान हो जाती है।

Related image

-एक चम्मच संतरे के छिलके का चूर्ण, दो पिसे हुए बादाम व दो चम्मच दूध मिला लें। इसे मिलाकर गर्दन व चेहरे पर मलें। लगाने के एक घंटे बाद इसे धोएं। जिन लोगों के चेचक, छोटी माता, बड़ी पुंसियों से त्वचा पर धब्बे पड़ जाते हैं, वे इसका तत्काल ही नियमित प्रयोग शुरू कर दें।

Related image

– केला, पपीता, खरबूजा, टमाटर व खीरा भी फेस पैक के रूप में इस्तेमाल किए जाते हैं। खीरे व आलू के गोल टुकड़े करके आंखों पैर रखने से, आंखों के नीचे की झाइयां व काले निशान दूर होते हैं

Image result for Banana, papaya

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com