Breaking News

पैर धोने का ये तरीका बदल देगा आप कि वास्तु दशा

Posted on: 08 Sep 2017 07:11 by Ghamasan India
पैर धोने का ये तरीका बदल देगा आप कि वास्तु दशा

कुछ ऐसे काम हैं जो पैरों से नहीं करने चाहिए अन्यथा जीवन का अच्छा दौर भी बुरे वक्त में बदल जाता है। यहां तक की पैरों की सफाई का भी बहुत महत्व है। आईए जानें, पैरों से संबंधित खास जानकारी-

जब भी बाहर से आकर घर में प्रवेश करें तो सबसे पहले जूते-मोजे उतारें और पैरों को धोएं। इससे शरीर में समाई सभी तरह की नेगेटिव एनर्जी का नाश होता है। तन-मन स्वच्छ और स्वस्थ होता है। एकाग्रता बढ़ाने और सुखी जीवन के लिए पूजा करने से पहले या मंदिर जाने से पूर्व पैर अवश्य धोएं।

योगाभ्यास से तन और मन का मिलन होता है। इसमें किसी भी तरह की बाधा पैदा न हो तो इसके लिए योग पर बैठने से पहले पैर धोएं। सोने से पहले पैर अवश्य धोएं। शरीर पर जितनी भी नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव होता है वह अलग हो जाता है। नींद न आती हो या बुरे-डरावने सपने सताते हैं तो पैर धोकर अच्छे से पोंछ कर सोएं।

Related image

पूर्व दिशा की ओर पैर करकर सोने से नींद में खलल पड़ता है। उत्तर दिशा की ओर पैर करके सोने से स्वास्थ्य तथा आर्थिक स्थितियों में सुधार होता है। पश्चिम दिशा की ओर पैर करके सोने से शारीरिक थकान के साथ मानसिक शांति भी प्राप्त होती है। अन्य समय दक्षिण की ओर पैर करके सोना निषिद्ध है।

Image result for सोने से पहले पैर धोना

भोजन करने से पहले हाथ तो सभी धोते हैं, क्या आप जानते हैं पैर धोना भी उतना ही अनिर्वाय है। वैज्ञानिक कहते हैं पैरों के तलवे जितने साफ होते हैं, पाचन शक्ति उतनी मजबूत होती है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com