Breaking News

नाथ कोरिया ने जापान की ओर छोड़ी मिसाइल, बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

Posted on: 15 Sep 2017 04:51 by Ghamasan India
नाथ कोरिया ने जापान की ओर छोड़ी मिसाइल, बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

नई-दिल्ली । दक्षिण कोरिया और जापान ने दावा किया है कि, शुक्रवार को उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग से पूर्वी दिशा में जापान की ओर एक मिसाइल छोड़ी गई है। इस मिसाइल का परीक्षण उत्तर कोरिया की ओर से तब किया  है जबकि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने उत्तर कोरिया के मिसाइल और परमाणु कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगा रखा है। जापान की जे-अलर्ट प्रणाली के मुताबिक शुक्रवार को फायर कि गई मिसाइल उत्तरी जापान में ‘जापान के प्रशांत महासागर की तरफ 07:06 बजे (2206 जीएमटी) के आसपास’ होक्काइडो के ऊपर से गुजरी,  यह होक्काइडो से लगभग 2000 किलोमीटर पूर्व में था।

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने बताया कि मिसाइल लगभग 3,700 किलोमीटर का सफर तय किया और वह 770 किलोमीटर के अधिकतम ऊंचाई तक गई रक्षा मंत्रालय के मुताबिक ये मिसाइल प्योंगयांग के नजदीक के एयरपोर्ट से फायर की गई थी।

राजनयिकों ने बताया कि अमेरिका और जापान के अनुरोध पर शुक्रवार को उत्तर कोरिया की ओर से किए गए मिसाइल परीक्षण पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक 3 बजे होगी। बता दें कि, 15 सदस्यीय सुरक्षा परिषद ने सर्वसम्मति से उत्तर कोरिया के खिलाफ 3 सितंबर को किए गए परमाणु परीक्षण के बाद प्रतिबंध लगा दिया था।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com