Breaking News

नवरात्रि खत्म होने पहले करें ये काम नहीं रहेगी धन कि कमी

Posted on: 25 Sep 2017 07:03 by Ghamasan India
नवरात्रि खत्म होने पहले करें ये काम नहीं रहेगी धन कि कमी

नई-दिल्ली।  नवरात्रि खत्म होने में अभी बहुत दिन बचा है। लोग मां दुर्गा की पूजा-आराधना में बड़े ही भक्तिभाव से डुबे हुए नजर आ रहे है हैं। धर्मग्रन्थों में मां दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए कई तरीके बताए गए हैं जिसको करने से अच्छे फल की प्राप्ति होती है। अगर आप भी  अपनी मनोकामना पूरी करना चाहते है तो आइये जानते है उपाय

शारदीय नवरात्रि में देवी का आशीर्वाद पाने के लिए नौ दिनों में किसी एक दिन अपने घर पर कमल का फूल जरूर लाएं। कमल का फूल माता लक्ष्मी को बहुत पसंद होता है इससे आपकी धन संबंधी परेशानियां दूर हो सकती है।
Related imageअगर आप चाहते है कि आगे आने वाले साल तक देवी दुर्गा कृपा बनी रहे तो घर में नवरात्रि के दिनों में सोने या चांदी का सिक्का जरुर लाएं लेकिन ध्यान दे उस सिक्के पर माता लक्ष्मी या गणेश जी का चित्र जरूर बना हो।

Related imageधन संबंधी दिक्कतों को दूर करने के लिए घर की तिजोरी में लाल कपड़े के साथ कौड़ी को रखें। कौड़ी को देवी लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है।

Related imageनवरात्रि में घर पर कमल पर बैठी हुई माता लक्ष्मी की तस्वीर लाना शुभ माना जाता है। ऐसा करने से मन की सारी मुरादें पूरी होती है और मां का आशीर्वाद हमेशा आपके ऊपर बना रहता है।

Image result for maa lakshmi

 

मां दुर्गा को लाल गुड़हल का फूल बहुत ही प्रिय होता है इसलिए नवरात्रि के पूरे 9 दिनों तक गुड़हल का फूल जरूर चढ़ाए। इससे आपकी परेशानियों का अंत होता है।
Related image

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com