Breaking News

नर्मदा के प्रति मेरे मन में बचपन से आस्था : दिग्विजय

Posted on: 26 Sep 2017 05:28 by Ghamasan India
नर्मदा के प्रति मेरे मन में बचपन से आस्था : दिग्विजय

मध्यप्रदेश : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह नर्मदा परिक्रमा का शुभारम्भ 30 सितम्बर को करेंगे। उससे पहले दिग्विजय ने बताया कि सदियों से नर्मदा का गहरा धार्मिक महत्व रहा है। हमारे प्राचीन धर्मग्रंथो, पुराणों और साहित्य में नर्मदा को साक्षात् देवी कहा गया है। पतितपावनी माँ नर्मदा सर्वदा कल्याणकारी और मोक्षदायिनी है। माँ नर्मदा के प्रति मेरे मन में बचपन से गहरी आस्था रही है।

लगभग 20 साल पहले मंडला के विश्रामगृह में रात्रि विश्राम के समय मुझे स्वप्न में माँ नर्मदा ने अपनी परिक्रमा करने प्रेरणा दी। मैं तभी से उपयुक्त अवसर की प्रतीक्षा में था जो लम्बे समय बाद अब मिल सका है। माँ नर्मदा ने मुझे 30 सितम्बर 2017 दशहरा पर्व से अपनी परिक्रमा का अवसर प्रदान किया है। इस परिक्रमा में मेरी धर्मपत्नी श्रीमती अमृता राय भी मेरे साथ रहेगी तथा हम इस परिक्रमा को निरंतर तथा पैदल ही सम्पन्न करेंगे। परिक्रमा अवधि के लिए मैं राजनीति से पूर्णतया पृथक हो गया हूँ। यह मेरी निजी, धार्मिक/आध्यात्मिक परिक्रमा है।

मध्यप्रदेश तथा देशभर के अनेक लोगों ने मुझे इस परिक्रमा के लिए शुभकामनाएँ दी है। लाखों लोगों के अद्भुत प्यार को पाकर मैं अभिभूत हूँ। नर्मदा मैया की कृपा और आपके इस असीम प्यार से ही हम 3300 कि.मी. लम्बा यह पवित्र परिक्रमा पथ तय कर पाएँगे। आपके प्यार और सहयोग के लिए मैं सभी के प्रति अपनी कृतज्ञता ज्ञापित करता हूँ।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com