Breaking News

पीएम मोदी ने किया रावण दहन, कहा त्यौहार सामाजिक संदेश देने का जरिया

Posted on: 30 Sep 2017 13:05 by Ghamasan India
पीएम मोदी ने किया रावण दहन, कहा त्यौहार सामाजिक संदेश देने का जरिया

नई दिल्ली : दिल्ली के लाल किले के सुभाष मैदान में रामलीला में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू उपस्थित रहे, इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जयश्री राम के उद्घोष के साथ अपना संबोधन शुरू किया और कहा आप सभी को विजयदशमी के पावन पर्व पर बहुत शुभकामनाएं.

मोदी ने कहा हमारे हर उत्सव मनुष्य को सामूहिकता की तरफ, समाज के प्रति संवेदनशीलता की तरफ ले जाते हैं. हमारे देश में उत्‍सव एक प्रकार से सामाजिक शिक्षा का माध्‍यम है. उन्होंने कहा कि हमारे उत्‍सव खेत खलिहान से भी जुड़े है और नदी-पर्वतों, इतिहास से भी जुड़े हुए हैं. हजारों साल हुए, लेकिन प्रभु राम ओर कृष्‍ण की गाथाएं आज भी समाजिक जीवन को चेतना-प्रेरणा देती रहीं है. पीएम मोदी ने संबोधन के बाद धनुष बाण उठाकर रावन का दहन किया.

 जबकि वर्ष 2014 के बाद यह दूसरा अवसर होगा जब पीएम विजयादशमी  का त्योहार दिल्ली में मनाया है. पिछले वर्ष उन्होंने दशहरा लखनऊ में मनाया था. उससे पहले 2015 में उन्होंने दशहरा के दिन आंध्र प्रदेश की नई राजधानी अमरावती की आधारशिला रखी थी और वहीं दिनभर रहे थे. खास बात यह है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का पहला दशहरा भी दिल्ली में ही मनेगा. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन व विजय गोयल तथा दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी की मौजूद हैं.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com